पुंछ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, 7 IED जब्त, जम्मू-राजौरी हाईवे पर 2 IED भी सेना ने किए नाकाम

उन्होंने बताया कि रविवार को सुरनकोट के जंगल में संदिग्ध लोगों की आवाजाही के बारे में ग्रामीणों की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था. 

पुंछ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, 7 IED जब्त, जम्मू-राजौरी हाईवे पर 2 IED भी सेना ने किए नाकाम
फाइल फोटो

पुंछ: सुरक्षाबलों ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए विस्फोटक उपकरण और एक वायरलेस सेट को जब्त किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि रविवार को सुरनकोट के जंगल में संदिग्ध लोगों की आवाजाही के बारे में ग्रामीणों की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था. अधिकारियों ने कहा कि 7 आईईडी, गैस सिलेंडर और एक वायरलेस सेट को धिर के जंगल में खाली पड़े ठिकाने से जब्त किया गया. अधिकारी ने आगे बताया कि हालांकि किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन भारतीय सेना और पुलिस ने संयुक्‍त रूप से चलाया और वे सोमवार सुबह इस इलाके में घुसे थे. अब तक किसी भी संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ा नहीं गया है. अधिकारियों ने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है.

उधर, जम्मू-राजौरी हाईवे पर आतंकियों द्वारा विस्फोटक लगाकर बड़ी तबाही को अंजाम देने की साज़िश को सेना की क्विक रिएक्शन टीम ने नाकाम कर दिया. राजौरी टाउन से 12 किलोमीटर दूर जम्मू हाईवे पर सेना की पेट्रोलिंग पार्टी ने 2 जगहों पर विस्फोटक लगे होने पर सुबह 9 बजे गाडियो की आवाजाही रोककर बड़ी सावधानी से बिना किसी नुकसान के दोनों IED को नाकाम कर दिया.