सात दिन पहले जन्मी बेटी की मां ने नाखूनों से गला रेतकर की हत्या
Advertisement

सात दिन पहले जन्मी बेटी की मां ने नाखूनों से गला रेतकर की हत्या

महाराष्ट्र में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक नवजात बच्ची की उसी की मां ने गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के लिए महिला ने अपने नाखूनों का इस्तेमाल किया.

पालने के नहीं थे पैसे इसलिए ले ली जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ठाणे: महाराष्ट्र में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक नवजात बच्ची की उसी की मां ने गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के लिए महिला ने अपने नाखूनों का इस्तेमाल किया. बताया जा रहा है कि महिला तीसरी बेटी नहीं चाहती थी, इसलिए उसने इस घटना को अंजाम दिया. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बच्ची के शव को पुलिस ने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  1. ठाणे में एक मां ने की अपनी बेटी की हत्या
  2. गरीबी और शराबी पति से परेशान थी महिला
  3. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया

बच्ची की हालत देख डॉक्टरों को हुआ शक
जानकारी के अनुसार, ठाणे के नजदीक उमबरडे गांव की निवासी वैशाली प्रधान अपनी नवजात बच्ची को लेकर ठाणे सिविल अस्पताल पहुंची थी. नवजात के गले से खून बह रहा था. डॉक्टरों ने जब उसकी जांच की तो पता चला बच्ची की मौत हो चुकी है. गले पर मिले निशान को देखकर डॉक्टरों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचित किया.

शव की जांच के बाद पुलिस ने वैशाली को गिरफ्तार कर लिया. उसने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह कुबूल कर लिया.

तीसरा बच्चा नहीं चाहती थी महिला
पूछताछ में महिला ने बताया कि उसकी पहले से ही पांच और तीन साल की दो बेटियां हैं. वो तीसरा बच्चा नहीं चाहती थी. गर्भवती होने के बारे में पता चलने पर उसने किसी से रुपये उधार लेकर गर्भपात करवाने की सोची, लेकिन ये पैसे उसके पति ने छीन लिए.

वैशाली ने बताया कि उसके पति को शराब की लत है. उनके घर की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब है. दो बच्चियों को पालना भी उनके लिए मुश्किल है, ऐसे में तीसरे बच्चे के हो जाने पर उसका लालन-पोषण करना मुश्किल था.

नाखूनों से नोंचकर मार डाला
बताया जा रहा है कि आरोपी महिला ने अपने नाखूनों से गाल नोंचकर अपनी नवजात बेटी का गला रेत दिया था. इसके बाद वो खून से लथपथ शव को अस्पताल ले गई.

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के पड़ोसी को पहले ही उस पर शक हो गया था. पड़ोसी के बयान से सामने आया कि वैशाली जब बाहर सड़क पर निकली तब उसके हाथों में नवजात बच्ची थी, जिसके गले से लगातार खून बह रहा था. लेकिन वो उसे अस्पताल ले जाने को लेकर जल्दबाजी करती नहीं दिखी. उसके चेहरे पर भी चिंता का कोई भाव नहीं था.

Trending news