ट्रेनिंग के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

आजमगढ़ जिला के सरायमीर थाना क्षेत्र में सोमवार को खराब मौसम के कारण चार सीटों वाला एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 21 वर्षीय प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गयी.

ट्रेनिंग के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत
फ़ाइल फोटो

आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश): आजमगढ़ जिला के सरायमीर थाना क्षेत्र में सोमवार को खराब मौसम के कारण चार सीटों वाला एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 21 वर्षीय प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गयी. आजमगढ़ के जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सरायमीर थाना क्षेत्र के कुशहां फरिउद्दीनपुर गांव के समीप एक खेत में यह विमान गिरा.

उन्होंने बताया कि इस विमान ने सुबह साढ़े दस बजे एक प्रशिक्षण संस्थान से उड़ान भरी थी. विमान को एक प्रशिक्षु पायलट चला रहा था. इस विमान में केवल एक ही व्यक्ति था. सूत्रों ने बताया कि यह विमान केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण संस्थान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी अमेठी से संबद्ध था.

संस्थान के प्रवक्ता ने बताया कि प्रशिक्षु पायलट की पहचान कोनार्क सरन के रूप में हुई है, वह हरियाणा के पलवल के रहने वाले थे. सरन के पास प्रशिक्षु के रूप में 125 घंटे की उड़ान का अनुभव था. वह एक कुशल प्रशिक्षु पायलट थे. प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि खराब मौसम के कारण यह हादसा हुआ. प्रवक्ता ने बताया कि वह चार सीटो वाला यह विमान अति आधुनिक उपकरणों से लैस था. यह हादसा बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे है.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.