कैबिनेट ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, वायुसेना के विमान से पटना जाएगा शव
Advertisement

कैबिनेट ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, वायुसेना के विमान से पटना जाएगा शव

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर मोदी कैबिनेट ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में श्रद्धांजलि का नोट भी पारित किया गया.

कैबिनेट ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, वायुसेना के विमान से पटना जाएगा शव

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर मोदी कैबिनेट ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में श्रद्धांजलि का नोट भी पारित किया गया.

पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि पासवान के पार्थिव शरीर को वायुसेना के विशेष विमान से पटना ले जाया जाएगा. इस मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर वहां मौजूद रहेंगे. वे पासवान के पार्थिव शरीर के साथ वायुसेना के विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने रामविलास पासवान के सरकारी आवास पर पहुंचकर अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि देश ने दलितों-वंचितों की आवाज उठाने वाला एक मसीहा खो दिया है. पीएम मोदी ने रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान और पत्नी को ढाढस भी बंधाया.

पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर सुबह करीब 9 बजे उनके सरकारी आवास 12 जनपथ पहुंचा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन उनके शव को लेकर आई एम्बुलेंस के साथ सरकारी आवास पर पहुंचे. बीमारी की वजह से रामविलास पासवान (74) का गुरुवार देर शाम देहांत हो गया था.

बता दें कि रामविलास पासवान का लंबे समय से हृदय से जुड़ी बीमारियों से परेशान थे और दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में इलाज चल रहा था. गुरुवार शाम उनका देहांत हो गया. उनके शव को अब दर्शनों के लिए दिल्ली के सरकारी आवास में ले आया गया है. दोपहर 2 बजे उनका शव पटना ले जाया जाएगा. वहां पर उनका पार्थिव शरीर लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय में रखा जाएगा. वहां पर भी उनके प्रशंसक उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर सकेंगे. शनिवार सुबह उनके शव का पटना में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, राजकीय शोक की घोषणा

उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. केंद्र सरकार ने उनके सम्मान में आज पूरे देश में राजकीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान देश की सभी सरकारी इमारतों पर तिरंगा आधा झुका रहेगा. 

LIVE TV

Trending news