HPCA सोसायटी को कंपनी में तब्दील करने का मामला: अनुराग ठाकुर बोले- सुप्रीम कोर्ट में ही करेंगे बहस
Advertisement

HPCA सोसायटी को कंपनी में तब्दील करने का मामला: अनुराग ठाकुर बोले- सुप्रीम कोर्ट में ही करेंगे बहस

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह पूरा मामला राजनीतिक है.इस पर हम नहीं जाएंगे, लेकिन कोर्ट में सुनवाई हुई तो मेरिट पर होगी.

file pic

नई दिल्लीः HPCA सोसायटी को कंपनी में तब्दील करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट 29 अगस्त से अंतिम सुनवाई करेगा.जस्टिस एके सिकरी की अध्यक्षता वाली पीठ में गुरुवार को अनुराग ठाकुर के वकील ने कहा कि वो इस केस में बहस करना चाहते है, जिसके बाद कोर्ट ने मामले की अंतिम सुनवाई की तारीख 29 अगस्त के लिए तय कर दी. दरअसल, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर से पूछा था कि वो 26 जुलाई को कोर्ट को बताए कि वो इस मामले में बहस करना चाहते हैं या फिर सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार को निचली अदालत में केस वापस लेने की अनुमति दे.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह पूरा मामला राजनीतिक है.इस पर हम नहीं जाएंगे, लेकिन कोर्ट में सुनवाई हुई तो मेरिट पर होगी.जब राज्य सरकार इस मामले को वापस ले रही है तो हम इस मामले में दखल क्यों दें?.एचपीसीए को कोर्ट ने कहा था कि यदि वह केस को वापस लेंगे तो ही राहत मिलेगी, इसे खारिज किया तो आपको दिक्कतें होंगी.हालांकि अनुराग ठाकुर की आेर से पेश हुए वकीलों ने कहा था कि वह चाहते हैं कि कोर्ट प्राथमिकी को रद्द करें.कोर्ट को बताया था कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने उनके आैर कुछ आईएएस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में पूर्व सरकार ने कुल सात केस दर्ज किए हैं.दो केस तो हाईकोर्ट से ही रद्द कर दिया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले हिमाचल सरकार के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि कैबिनेट ने सभी पॉलिटिकल मोटिवेटेड केस वापस लेने का फैसला किया है. कोर्ट ने हिमाचल सरकार से पूछा था कि क्या अनुराग ठाकुर का केस भी इस दायर में आता है? अगर इस दायर में है, तो कैसे? और है तो केस वापस लिया जा सकता है? सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार से इसपर रूख साफ करने को कहा था.हिमाचल सरकार के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि वो सरकार से निर्देश लेकर आयेंगे. HPCA और अनुराग ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर धर्मशाला की निचली अदालत में दायर चार्जशीट और मुकदमे को रद्द करने की मांग की है.दरअसल, हिमाचल की तत्कालीन कांग्रेस सरकार में अनुराग ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.

Trending news