close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति को लेकर बनी जांच कमेटी ने लिए शिक्षकों के बयान

रामसिंह सामोता ने बताया कि "कुलपति आरके कोठारी के साथ ही चीफ प्रोक्टर एचएस पलसानिया और अन्य के शिकायत आज बयान दर्ज करवाए हैं. 

राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति को लेकर बनी जांच कमेटी ने लिए शिक्षकों के बयान

जयपुर: राजस्थान विश्व विद्यालय कुलपति आरके कोठारी के खिलाफ शिकायतों को लेकर बनी जांच कमेटी ने गुरुवार को बयान और दस्तावेज पर सुनवाई की. कुलपति के मामले में जांच कमेटी संभागीय आयुक्त केसी वर्मा के नेतृत्व में बनाई गई है. संभागीय आयुक्त केसी वर्मा सुबह 10.30 बजे राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में हुई इस सुनवाई में यूनिवर्सिटी के कर्मचारी, शिक्षक और विद्यार्थियों के बयान लिए गए.

साथ ही जो शिकायत की गई है उनको लिखित दस्तावेज के रूप में भी लिया गया. संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने बताया कि "शिकायतों पर सुनवाई के लिए पहले ही विज्ञप्ति जारी की गई थी. जिसके अगर किसी अन्य व्यक्ति को भी सुनवाई में भाग लेना हो तो आ जाए. सुबह जहां विद्यार्थियों की शिकायत पर बयान लिए गए तो वहीं कुछ कर्मचारी और कुछ बाहरी लोगों ने भी अपने बयान कुलपति के खिलाफ दर्ज करवाए हैं.

इसके साथ ही बयान होने के बाद अब कमेटी स्तर पर इन बयानों की समीक्षा की जाएगी और जरुरत पड़ने पर कुलपति के भी बयान लिए जाएंगे. तो वहीं कुलपति पर शिक्षक भर्ती और अन्य कई मसलों पर आरोप लगाने वाले छात्र नेता रामसिंह सामोता के भी बयान संभागीय आयुक्त के सामने दर्ज किए गए.

रामसिंह सामोता ने बताया कि "कुलपति आरके कोठारी के साथ ही चीफ प्रोक्टर एचएस पलसानिया और अन्य के शिकायत आज बयान दर्ज करवाए हैं. साथ ही कमेटी को बताया है कि किस प्रकार यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों द्वारा मिलकर ये सब खेल खेला जा रहा है". गौरतलब है कि कुलपति आरके कोठारी को हटाने की मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं ने कुलपति सचिवालय के बाहर धरना दे रखा है.