सोनिया, ममता, केजरीवाल समेत इनको भेजा जाएगा उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

शपथ ग्रहण समारोह में देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई राजनीतिक धुरंधरों को न्योता दिया जा सकता है. 

सोनिया, ममता, केजरीवाल समेत इनको भेजा जाएगा उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो @ShivSena)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नए मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के शपथ ग्रहण समरोह की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. शपथ ग्रहण समारोह में देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई राजनीतिक धुरंधरों को न्योता दिया जा सकता है. 

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को न्योता दिया जा सकता है. 

सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) , राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को भी न्योता भेजा जा सकता है. 

बता दें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  28 नवंबर यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा. इस बीच बुधवार सुबह उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी के साथ राजभवन पहुंचे. उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. उद्धव ठाकरे को तीन दिसंबर तक साबित करना होगा बहुमत. 

गौरतलब बता दें सोमवार को शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना था.  मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महा विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ने वहां मौजूद शरद पवार का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही यह भी कहा कि वह बड़े भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे. इसके बाद 'महा विकास अगाड़ी' के विधायकों और नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र सौंपकर शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना नेता घोषित किया.