close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर में रोड पर लगी स्ट्रीट लाइट चोरी कर रहे चोर, पुलिस नहीं ले रही एक्शन!

उसमें न्यू सांगानेर रोड स्थित दादूदायल गार्डन के बाहर एक गिरोह रात 2 बजे चोरी करने के लिए पंहुचता है. पहले इलाके की रेकी करता है फिर पोल पर चढ़ कर लाइट चोरी कर लेता है और वंहा से रफुचक्कर हो जाता है.

जयपुर में रोड पर लगी स्ट्रीट लाइट चोरी कर रहे चोर, पुलिस नहीं ले रही एक्शन!
पिछले एक साल में 5 हजार से ज्यादा लाइटें चोरी हो चुकी हैं.

रोशन शर्मा, जयपुर: राजधानी जयपुर में इन दिनों रोड लाइट चोर गिरोह सक्रिय है. शहर में लगी एलईडी रोड लाइटों को चोर गिरोह रात को चोरी कर रहा है. चोरी की घटनाओं के बाद भी नगर निगम प्रशासन एफआईआर दर्ज करवाने तक की जहमत नहीं उठा रहा हैं. लाइट चोरी को लेकर पूर्व मेयर अशोक लाहोटी भी चिंता जाहिर कर चुके हैं. हालात ये हैं कि चोरों की सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही. जिससे विभाग को चूना लग रहा है.

जाहिर है लगातार रोड लाइट चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं. कभी नगर निगम के स्टोर के ताले टूट कर एलईडी लाइटें चोरी हो रही हैं तो कभी पोल पर लगी रोड लाइटें चोरी होने की बाते सामने आ रही है लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवा रहा है. रोड लाइट चोरी का सीसीटीवी फुटेज आने के बाद घटना की जानकारी सम्बंधित निगम की लाइट शाखा के एईएन और एलआई को दी जाती है लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जाता. जिससे चोरों के हौंसले बुलंद हैं.

जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है. उसमें न्यू सांगानेर रोड स्थित दादूदायल गार्डन के बाहर एक गिरोह रात 2 बजे चोरी करने के लिए पंहुचता है. पहले इलाके की रेकी करता है फिर पोल पर चढ़ कर लाइट चोरी कर लेता है और वंहा से रफुचक्कर हो जाता है.

जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल में 5 हजार से ज्यादा लाइटें चोरी हो चुकी हैं. चोरी की जानकारी पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाना तो दूर निगम अधिकारी मामले को दबाने में जुटे हैं. जिससे विभाग के लोगों की मिलीभगत की भी आशंका जताई जा रही है. जी मीडिया ने जब इस मसले पर धर्मसिंह सिंघानिया, चेयरमैन विद्युत समिति से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने मामले से पल्ला झाड़ते हुए मामले की जानकारी से अनभिज्ञता की बात कही.