close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने ओल्ड एज पेंशन बढ़ाने की मांग, कहा...

शमिता ने मीडिया से कहा, 'मेरा मानना है कि बुजुर्गो को भी समर्थन मिलना चाहिए, खासकर उनके अपने परिवारों से, क्योंकि अक्सर हमने देखा है कि कई बेटियां, बेटे, बहुएं अपने माता-पिता का अनादर करते हैं.

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने ओल्ड एज पेंशन बढ़ाने की मांग, कहा...
शमिता शेट्टी जल्द ही 'यो के हुआ ब्रो' नामक एक वेब सीरीज में नजर आएंगी.

नई दिल्ली: हेल्प एज इंडिया नाम के एनजीओ से जुड़ी शमिता शेट्टी ने सरकार से बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि बड़ों का आदर करना हमारी संस्कृति का हिस्सा है. 

इंटरनेशनल ओल्ड एज दिवस की संध्या पर एक वॉकथॉन का शुभारंभ करने के दौरान शमिता शेट्टी ने मीडिया से कहा, 'मेरा मानना है कि बुजुर्गो को भी समर्थन मिलना चाहिए, खासकर उनके अपने परिवारों से, क्योंकि अक्सर हमने देखा है कि कई बेटियां, बेटे, बहुएं और दामाद अपने माता-पिता व सास-ससूर का अनादर करते हैं. कई बार वे उन्हें घर से बाहर भी निकाल देते हैं, उन्हें बहुत ज्यादा काम कराते हैं, उन्हें वृद्धाश्रम भेज देते हैं और उन्हें खुद पर बोझ समझते हैं.

शमिता शेट्टी ने कहा, 'उन्हें यह समझने की जरूरत है कि बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए भी कानून बनाए गए हैं और उन्हें अपनी हद नहीं लांघनी चाहिए. मुझे लगता है कि हमारी संस्कृति ने हमें बुजुर्गो का आदर करना सिखाया है, लेकिन कहीं न कहीं हम पश्चिमी सभ्यता के पीछे आंख मूंद  कर चल रहे हैं. हमें हमारी संस्कृति की जड़ों की ओर लौटने की जरूरत है. बुजुर्गो को सरकार से मिलने वाली धनराशि के बारे में अपने विचारों को साझा करते हुए शमिता ने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्हें इस समय जितनी धनराशि मिल रही है, उन्हें उससे अधिक पैसा मिलना चाहिए.'

बता दें कि अभिनेत्री शमिता शेट्टी जल्द ही 'यो के हुआ ब्रो' नामक एक वेब श्रृंखला के साथ डिजिटल दुनिया में शुरुआत कर रहीं है. जिसको लेकर शमिता ने कहा, "मैंने वेब सीरीज में काम करने की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन अब सब कुछ डिजिटल है. इंटरनेट सभी के पास आसानी से उपलब्ध है, इस तरह आप यात्रा के दौरान फोन, लैपटॉप और अन्य माध्यमों से पहुंच सकते हैं. वेब आगे का रास्ता है. यह प्रयोग करने का सही समय है."

'यो के हुआ ब्रो' पांच भाग वाली कॉमेडी वेब-सीरीज है. इसमें अपारशक्ति खुराना, गौरव पांडे और रिद्धिमा पंडित जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं. शमिता शेट्टी ने बताया, "यह मजेदार श्रृंखला है, इसमें कई मजेदार क्षण हैं. जहां तक मेरे किरदार का संबंध है, मैं सुमन की भूमिका में हूं, जो एक साधारण-सी लड़की है, इससे आप खुद को जोड़ सकते हैं." 'यो के हुआ ब्रो' में अभिनेता अभिनेता सुमित व्यास एक पुलिसकर्मी की भूमिका में दिखेंगे