close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्लड डोनेशन कैंप में TMC नेता बंटवा रहे थे हिल्सा मछली-इंडक्शन चूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने कराया बंद

यहां कई शख्स तो ऐसे भी दिखे जो रक्तदान कर अपने दोनों हाथों में उपहार ले जा रहे थे.

ब्लड डोनेशन कैंप में TMC नेता बंटवा रहे थे हिल्सा मछली-इंडक्शन चूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने कराया बंद

कोलकाता (तनमय प्रमाणिक): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में टीएमसी नेता ने एक रक्तदान शिविर में लोगों को हिल्सा मछली और इंडक्शन चूल्हे बांटे, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस रक्तदान शिविर को बंद करवा दिया. दरअसल कोलकाता में टीएमसी नेता द्वारा रक्तदान करने वालों को 400 से 900 ग्राम की ताज़ा हिल्सा मछली या एक इंडक्शन चूल्हा गिफ्ट किया जा रहा था. इस शिविर में एक यूनिट ब्लड देने पर आपको इनाम के तौर पर 2 विकल्प दिए गए थे. पहला विकल्प की आप को 400 से 900 ग्राम की हिल्सा मछली ले जा सकते हैं. जिसकी बाजार में कीमत 1000 से ऊपर है और दूसरा विकल्प था एक इंडक्शन चूल्हा जिसमे आप खाना पका सकते है. 

जैसे ही लोगों ने सुना की रक्तदान के बदले हिल्सा मछली दी जा रही है तो वहां लोगों की भीड़ लग गई. यहां कई शख्स तो ऐसे भी दिखे जो रक्तदान कर अपने दोनों हाथों में उपहार ले जा रहे थे.

यह रक्तदान शिविर कोलकाता शहर के कॉलेज स्क्वायर इलाके के पास मिर्ज़ापुर बंधू सम्मिलनी क्लब की पहल से आयोजित किया गया था.

खास बात यह भी है कि यह रक्तदान शिविर कोलकाता मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक से कुछ ही दूरी पर लगाया गया था.जैेसे ही स्वास्थ्य भवन से अधिकारियों ने वहा पहुंचकर इस रक्तदान शिविर को बंद करवा दिया. 

आयोजकों की ओर से तृणमूल नेता संजय नंदी ने कहा, 'सब नेता मंत्री ही तो रक्तदान करने पर उपहार देते हैं, इन रक्तदान शिविरों में इसमें गलत क्या है? हम अगर किसी को उपहार दे रहे हैं तो इसमें आपत्ति क्या है? सरकार ने क्या निर्देशिका जारी की है इसके बारे में नहीं जानता, हमने दिया है, ठीक किया है . जो लोग अपनी मर्ज़ी से रक्तदान करने आ रहे है वो लोग ख़ुशी ख़ुशी घर जा रहे है.'

टीएमसी नेता ने आगे कहा, 'हम रक्तदान करने वालों को तोहफा दे रहे हैं, जैसे शादी वाले घर में पकौड़े दिए जाते है. सरकारी नियम, स्वास्थ्य भवन के निर्देश इन सब की थोड़ी परवाह करेंगे. यहां रक्तदान करने वाले लोग खुशी ख़ुशी हिल्सा मछली और इंडक्शन ओवन अपने घर ले के जा रहे है. '