close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में आज रात 12 बजे से निजी वाहनों पर लागू होगा टोल

 प्रदेश में आज गुरुवार रात 12 बजे से निजी वाहनों पर टोल(Toll on Private Vechiles) लागू हो जाएगा.

राजस्थान में आज रात 12 बजे से निजी वाहनों पर लागू होगा टोल
इससे सरकार को करीब 300 करोड़ का राजस्व मिलेगा. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में आज गुरुवार रात 12 बजे से निजी वाहनों पर टोल(Toll on Private Vechiles) लागू हो जाएगा. सरकार ने सर्कुलेशन के जरिए पीडब्ल्यूडी के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है. सरकार आज गुरुवार को ही इसका नोटिफिकेशन जारी करेगी.

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने प्रदेश में टोल लागू करने की बात को लेकर कहा है कि नेशनल हाईवे(National Highway) पर निजी वाहनों पर भी टोल लगाया जा रहा है. 

वहीं पीपीपी मॉडल और अन्य वित्त पोषण वाली संस्थाओं के सहयोग से बनने वाली सड़कों पर टोल बिना संचालन से संवेदन को कर्जे पर ब्याज की राशि चुकाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में टोल लगाकर उसकी राशि को सड़कों की मरम्मत में खर्च किया जाएगा आज मध्यरात्रि से स्टेट हाइवे पर टोल लागू होने का फैसला प्रभावी होगा. मीडिया के पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि जनघोषणा व बजट घोषणा  क्रियान्वयन  की समीक्षा को लेकर बैठक जल्द होगी. 

साथ ही उन्होंने कहा कि क्रियान्विति और प्रक्रिया को मिलाकर काफी घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं. सरकार की घोषणाओं का तीन स्तर पर वर्गीकरण किया है. जिसमें सबसे जरूरी को पहले पूरा किया जाएगा. वहीं कई घोषणाओं पर काम पूरा हो चुका है, अब उनका क्रियान्वयन करना है. प्रदेश में निजी वाहनों पर टोल लगने से सरकार को करीब 300 करोड़ का राजस्व मिलेगा.