close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक: समाज विशेष के लोगों ने तोड़ा तालाब, गुस्साए ग्रामीणों ने जताया विरोध

गांव के कुछ लोगों ने वहां बने तालब को तोड़ दिया है. इस तालाब से गांव के एक हजार से ज्यादा किसानों के खेतों में फसलों की सिंचाई होती है.

टोंक: समाज विशेष के लोगों ने तोड़ा तालाब, गुस्साए ग्रामीणों ने जताया विरोध

पूजा शर्मा, टोंक: जिले के नगरफोर्ट थाना क्षेत्र के बिलासपुर गांव के समाज विशेष के व्यक्ति द्वारा तालाब तोड़ने के मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंच घेराव किया और नारेबाजी की. ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए और कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि नगरफोर्ट पुलिस थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई लेकिन थानाधिकारी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की.

दरअसल, गांव के कुछ लोगों ने वहां बने तालब को तोड़ दिया है. इस तालाब से गांव के एक हजार से ज्यादा किसानों के खेतों में फसलों की सिंचाई होती है. जिससे ये वहां के किसानों के लिए सिंचाई का मुख्य साधन है. ऐसे में तालाब को तोड़ देने से किसानों की फसलों पर संकट खड़ा हो गया है. जिससे यहां के लोगों में गहरा आक्रोश देखा जा रहा है.

वहीं किसान को अपनी फसलों की चिंता सता रही है. मामले को लेकर किसान लगातार विरोध दर्ज करवा रहे हैं. कई अधिकारियों से मिल कर अपनी पिड़ा बता चुके हैं. साथ ही सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाने या तालाब को दुरूस्त करवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

आपको बता दें कि मामले की बार-बार शिकायत करने के बाद भी पुलिस प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है. किसानों ने मामला सामने आने के बाद आरोपियों के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया गया है लेकिन फिर भी पुलिस कोई कर्रवाई नहीं कर रही है. किसान पुलिस प्रशासन पर रसूख के चलते कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं.