close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक में विजयादशमी के जुलूस पर पथराव, पुलिस के समझाने के बाद सुबह हो सका रावण दहन

विधायक ने समाज विशेष के लोगों के खिलाफ थानाधिकारी को लिखित रिपोर्ट दी. साथ ही रावण की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस बल तैनात किया गया. जिसकी हिंदू समाज के लोगों ने घेराबंदी कर रावण दहन नहीं करने की चेतावनी दी.

टोंक में विजयादशमी के जुलूस पर पथराव, पुलिस के समझाने के बाद सुबह हो सका रावण दहन
नवाबी नगरी टोंक के मालपुरा में रामबरात निकलने के दौरान तनाव था.

पुरुशोत्तम जोशी, टोंक: नवाबी नगरी टोंक के मालपुरा में मंगलवार रात को समाज विशेष के लोगों ने विजयादशमी पर निकल रही रामबारात पर पथराव किया. समाज विशेष के लोगों ने सादात मोहल्ले में धार्मिक स्थल की छत पर चढ़ कर पत्थरों की बारिश कर दी. इस दौरान उपखंड अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया. जिसके बाद पथराव की घटना से आक्रोशित हिंदू समाज के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

इसके बाद समाज विशेष के लोगों के खिलाफ थानाधिकारी को लिखित रिपोर्ट दी. साथ ही रावण की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस बल तैनात किया गया. जिसकी हिंदू समाज के लोगों ने घेराबंदी कर रावण दहन नहीं करने की चेतावनी दी. इधर मालपुरा कस्बे में पैदा हुए तनाव के डेमेज कंट्रोल के लिए पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने जिलेभर से भारी जाप्ता मौके पर रवाना कर दिया. साथ ही आरएसी की टुकड़ी को हालात कंट्रोल करने के निर्देश दे दिए.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धन सौंकरिया, पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को माकूल करने में जुटे रहे. वहीं उपखंड अधिकारी अजय आर्य भी हालात को काबू करने में जुटे रहे. जिसके बाद पुलिस द्वारा दोनों पक्षों के बीच 4.30 बजे तक समझाइश की गई. जिसके बाद रावण का दहन किया गया.