close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किया LeT का टॉप कमांडर आसिफ मकबूल भट्ट

 दो दिन पहले सोपोर में एक सेब व्यापारी पर हमले में आसिफ शामिल था.

जम्मू कश्मीरः सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किया LeT का टॉप कमांडर आसिफ मकबूल भट्ट

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी. सोपोर में आज सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया. जम्मू कश्मीर पुलिस सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकी का नाम आसिफ मकबूल भट्ट है और वह जम्मू कश्मीर में कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. मारे गए आतंकी पर सेब व्यापारी पर हमले का शक था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दो दिन पहले सोपोर में एक सेब व्यापारी पर हमले में आसिफ शामिल था. इस हमले में एक परिवार को 3 लोग घायल हुए थे. घायलों में एक छोटी बच्ची आसमा जान भी शामिल थी. आतंकी आसिफ सोपोर में ही एक अन्य हमले में भी शामिल रहा है. वह यहां एक प्रवासी श्रमिक शफी आलम पर हमला के मामले में शामिल था. 

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया, 'आसिफ मकबूल भट्ट को आज मार गिराया गया. सोपोर में इस आतंकी ने कहर मचाया हुआ था. पिछले एक महीने से काफी एक्टिव था. इसने लोगों को धमकी दी, कई बार इलाके के सेब व्यापारियों को धमकाया. इसे सोपोर पुलिस ने आज गिरफ्तार किया. इसके पास से एक कंप्यूटर और कई अहम दस्तावेज मिले है.'

पुलिस का कहना है कि आसिफ मकबूल ने लोगों को कश्मीर में सामान्य करने से भी मना किया. इसने ओवर ग्राउंड वर्कर्स द्वारा पोस्टर छपवाए जिसमें धमकी दी गई थी कि लोग अपनी दुकानें ना खोलें और दिन प्रतिदिन के कामों पर ना जाएं. 
 

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही बौखलाए पाकिस्तान को हर जगह से मुंह की खानी पड़ रही है. इसके बाद से वह लगातार भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचने की कोशिश में लगा हुआ है. हालांकि, भारतीय सेना की मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा है. इन सबके बीच भारतीय सेना द्वारा 4 सितंबर को पाकिस्तान के आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों के कबूलनामे का वीडियो भी जारी किया था.

भारतीय सेना की नॉर्दन कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी मुनीर खान ने श्रीनगर में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की था. ले.जनरल केजेएस ढिल्लन ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों के कबूलनामे का वीडियो जारी किया. दरअसल, यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके वायरल होने के पीछे की वजह जान आप चौंक जाएंगे. 

दरअसल, भारतीय सेना द्वारा जारी आतंकियों के कबूलनामे के इस वीडियो में पाकिस्तानी आतंकी को पीने के लिए चाय दी गई थी. कबूलनामे के बाद जब उससे सवाल किया गया कि और चाय कैसी लगी. इस पर उसका जवाब था- चाय बहुत अच्छी लगी. भारतीय सेना के इस मानवीय रवैये के कारण सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.