मणिपुर में बीएसएफ के सेक्‍टर्स हेडक्‍वार्टर में आईईडी ब्‍लास्‍ट, दो जवान शहीद
Advertisement

मणिपुर में बीएसएफ के सेक्‍टर्स हेडक्‍वार्टर में आईईडी ब्‍लास्‍ट, दो जवान शहीद

अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं किस आतंकी संगठन ने बीएसएफ के जवानों को बनाया है निशाना.

इंफाल स्थित बीएसएफ सेक्‍टर हेडक्‍वाटर्स में हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट में दो जवानों के पैर बुरी तरह से क्षतविक्षत हो गए

नई दिल्‍ली : मणिपुर के इंफाल स्थिति बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स के सेक्‍टर्स हेडक्‍वाटर्स में हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट में दो जवान की मौत हो गई है. शहादत पाने वाले जवानों की पहचान कांस्‍टेबल संजय टिर्की और कांस्‍टेबल एनएन तीतेई के रूप में हुई है. हादसे में एक महिला भी गंभीर रूप से जख्‍मी हुई है. महिला को इंफाल के एक अन्‍य अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. आईईडी ब्‍लास्‍ट को लेकर स्‍थानीय पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. 

  1. बीएसएफ के सेक्‍टर हेडक्‍वाटर्स से सटे स्‍टोर में हुआ है ब्‍लास्‍ट
  2. आईइडी ब्‍लास्‍ट में स्‍टोर की मालकिन भी बुरी तरह से हुई है जख्‍मी
  3. मणिपुर में 24 घंटे के भीतर सुरक्षा बलों पर हुआ दूसरा हमला 

बीएसएफ सेक्‍टर हेडक्‍वाटर्स से सटे स्‍टोर में हुआ है ब्‍लास्‍ट ...
बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार बीएसएफ का सेक्‍टर हेडक्‍वाटर इंफाल-दीमापुर रोड पर स्थित है. हेडक्‍वाटर के दक्षिण-पूर्वी कोने की दीवार से सटा हुआ एक वैराइटी स्‍टोर है. यह वैराइटी स्‍टोर इचन मीतेई नामक कंपनी का है. नौ मई की दोपहर करीब 1.33 बजे अचानक इस वैराइटी स्‍टोर में एक जोरदार धमाका हुआ. जांच में पता चला कि यह धमाका आईईडी ब्‍लास्‍ट से किया गया था. जोरदार ब्‍लास्‍ट में बीएसएफ हेडक्‍वाटर्स की रोड प्रोटेक्‍शन (आरपी) ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के दो कांस्‍टेबल सहित स्‍टोर की मालकिन बुरी तरह से जख्‍मी हो गए. 

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था
बीएसएफ के अधिकारी के अनुसार हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी हुए दोनों जवानों सहित महिला को हेडक्‍वाटर पर मौजूद जवानों ने तत्‍काल इंफाल के आरआईएमएस अस्‍पताल में भर्ती कराया. दोनों जवानों के घुटनों के नीचे का हिस्‍सा बुरी तरह क्षतविक्षित हो चुका था. इलाज के दौरान दोनों जवानों की मृत्‍यु हो गई. वहीं हादसे में जख्‍मी हुई महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. 

यह भी पढ़ेंः नवविवाहित जवान अब अधिक दिन तक परिवार के साथ बिता पाएंगे समय, BSF ने शुरू की यह पहल

मणिपुर में 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने दूसरी बार सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया है. उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार (8 मई) को आतंकियों ने असम राइफल्‍स के परिसर को निशाना बनाया था. मंगलवार को हुए इस ब्‍लास्‍ट में असम राइफल्‍स का एक जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था. इस जवान की पहचान एन प्रेम सिंह के रूप में हुई थी. मणिपुर के काकचिंग निवासी एन प्रेम सिंह की तैनाती 23वीं बटालियन में थी. 

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्‍मेदारी
सुरक्षा बल से जुड़े सूत्रों के अनुसार अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह हादसा किस आतंकी संगठन द्वारा कराया गया है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इन हमलों की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. सुरक्षा बलों ने आतंकियों की पहचान और धरपकड़ के लिए इलाके की सीमाओं को सील कर जांच शुरू कर दी है. 

Trending news