उद्धव सरकार कैबिनेट का विस्‍तार 3 दिसंबर को, अजित पवार लेंगे डिप्‍टी सीएम की शपथ- सूत्र

सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट विस्तार में ही अजित पवार (Ajit Pawar) उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

उद्धव सरकार कैबिनेट का विस्‍तार 3 दिसंबर को, अजित पवार लेंगे डिप्‍टी सीएम की शपथ- सूत्र

मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार द्वारा बहुमत सिद्ध करने के बाद 3 दिसंबर को कैबिनेट विस्तार की तैयारी है. सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट विस्तार में ही अजित पवार (Ajit Pawar) उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

उल्‍लेखनीय है कि कल उद्धव ठाकरे और उनके साथ 6 मंत्रियों के शपथ ग्रहण में पहले कयास लगाए जा रहे थे कि एनसीपी (NCP) की ओर से अजित पवार भी शपथ ले सकते हैं, लेकिन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कह दिया था कि वह नवनियुक्त मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ गुरुवार को शपथ नहीं लेंगे. 

हालांकि, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अलावा महा विकास अघाड़ी (शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस) के घटक दलों से दो-दो विधायक शपथ लेंगे.

उन्होंने कहा कि नई सरकार के विश्वास मत हासिल कर लेने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. उन्होंने संकेत दिया कि उन्हें बाद में कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

इससे पहले महाराष्ट्र में विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय 287 नवनिर्वाचित विधायकों द्वारा बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुस्कराते हुए वहां सबको चौंका दिया, जब उनके वहां पहुंचते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया.