close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने कहा, 'एक-दो दिन में हो जाएगा BJP के साथ गठबंधन का ऐलान'

ठाकरे ने कहा कि उनकी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) के बीच बातचीत हो चुकी है. उन्होंने गठबंधन का फॉर्मूला भी तय हो चुका है. 

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने कहा, 'एक-दो दिन में हो जाएगा BJP के साथ गठबंधन का ऐलान'
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: शिवसेना (shiv sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी (bjp) के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन का ऐलान एक-दो दिन में हो जाएगा. ठाकरे ने कहा कि उनकी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) के बीच बातचीत हो चुकी है. उन्होंने दावा किया कि हमारा गठबंधन होना तय है और फॉर्मूला भी तय हो चुका है. 

बता दें शिवसेना-बीजेपी गठबंधन की घोषणा में लगातार देरी हो रही है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को यहां तक कह दिया था कि बीजेपी के साथ सीट बंटवारे का सवाल भारत के बंटवारे से भी बदतर है. राउत ने कहा, 'महाराष्ट्र इतना बड़ा है..288 सीटों का बंटवारा भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयावह है. सरकार के बजाय अगर हम विपक्ष में होते तो स्थिति अलग होती.'

पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा 110-115 सीटों से ज्यादा शिवसेना को देने की इच्छुक नहीं है, जो कि शिवसेना को स्वीकार्य नहीं है. यह गठबंधन की वार्ता में रुकावट है.

इसके अतिरिक्त भाजपा के दूसरे छोटे सहयोगी जैसे कि केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) कम से कम 10 सीटें मांग रही है, जबकि दूसरे साझेदार भी अपने लिए उचित सीटें मांग रहे हैं.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह 145 सीट लेने पर और मुख्यमंत्री पद का रोटेशन दोनों दलों के बीच करने पर दृढ़ हैं, जैसा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ संयुक्त बैठक में फैसला लिया गया था.