close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एनडीए के डिनर में शामिल होंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अमित शाह ने भेजा न्योता

विभिन्न एक्जिट पोलों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सत्ता में वापसी के पूर्वानुमान के साथ एनडीए के वरिष्ठ नेता भी इस डिनर में शामिल होंगे.

एनडीए के डिनर में शामिल होंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अमित शाह ने भेजा न्योता
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे नई दिल्ली में मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आयोजित डिनर में शामिल होंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी.

विभिन्न एक्जिट पोलों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सत्ता में वापसी के पूर्वानुमान के साथ एनडीए के वरिष्ठ नेता भी इस डिनर में शामिल होंगे. आशा की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं. 

राउत ने बताया कि अमित शाह ने ठाकरे को इस डिनर में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है.  शिवसेना प्रमुख के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई भी इसमें शामिल होंगे.  एनडीए की इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी के शीर्ष नेताओं की बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. 

एनडीए घटक दलों की भी होगी बैठक
वहीं एनडीए की घटक दलों की भी मंगलवार को एक बैठक होगी. लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच भाजपा ने अपनी अगुवाई वाले इस गठबंधन को और अधिक मजबूती देने तथा सरकार गठन के बारे में विचार विमर्श के लिये मंगलवार की शाम को गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। 

एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी तथा एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल करेंगे । हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी ।