close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज जैसलमेर दौरे पर हैं केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री, बाबा रामदेव की समाधी के किए दर्शन

बाबा के दर्शन के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए मंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में मेक इन इंडिया कार्यक्रम बहुत आगे बढ़ा है. इसके लिए सब लोगों का सहयोग मिल रहा है. 

आज जैसलमेर दौरे पर हैं केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री, बाबा रामदेव की समाधी के किए दर्शन
बाबा रामदेव समाधी समिति द्वारा उनका कार्यालय में माला और साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया.

जैसलमेर: केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक आज एक दिवसीय जैसलमेर दौरे पर हैं. जानकारी के अनुसार मंत्री देर रात जैसलमेर पहुंचे और आज अल सुबह उन्होंने सहपरिवार रामदेवरा में जगविख्यात बाबा रामदेव की समाधी के दर्शन किए. उन्होंने समाधी पर अभिषेक किया और मंगला आरती में भाग लिया. इस अवसर पर उन्होंने बाबा रामदेव की समाधी पर मखमली चादर, प्रसाद चढ़ाकर पूजा अर्चना की और देश में अमन, चैन और खुशहाली की कामना की.

इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव की अनन्य भक्त डालीबाई की समाधी के भी दर्शन किए. इस दौरान मंत्री ने बाबा रामदेव के इतिहास के बारे में विस्तार से जानकारी ली. बाबा रामदेव समाधी समिति द्वारा उनका कार्यालय में माला और साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया. मंत्री के रामदेवरा दर्शन के दौरान पोकरण के पूर्व विधायक शैतान सिंह राठौड़, नारायण सिंह तंवर, प्रतापपुरी, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास सहित कई लोग उपस्थित थे.

बाबा के दर्शन के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए मंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में मेक इन इंडिया कार्यक्रम बहुत आगे बढ़ा है. इसके लिए सब लोगों का सहयोग मिल रहा है. यह गौरव की बात है. साथ ही राजस्थान बॉर्डर पर पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी ड्रोन की आवाजाही के सवाल पर जवाब देते हुए मंत्री नाइक ने कहा कि पाकिस्तान का स्वभाव ही ऐसा है, कि बार बार ऐसी हरकतें करें, लेकिन भारत इसका जवाब देने के लिए तैयार और सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का काम ही तकलीफ देना है और उसको सही तरीके से जवाब हमारी सेना दे रही है.