उप्र में अनोखी पहल, पर्यावरण की स्वच्छता के लिए साइकल से ऑफिस जा रहे मंत्री
Advertisement

उप्र में अनोखी पहल, पर्यावरण की स्वच्छता के लिए साइकल से ऑफिस जा रहे मंत्री

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) ने स्वच्छ पर्यावरण के अभियान को बढ़ावा देने के लिए अब साइकल से अपने कार्यालय जाना शुरू कर दिया है. इतना ही बुधवार को निरीक्षण करने के लिए बांग्ला बाजार और आशियाना इलाकों में पॉवर सब-सेंटर्स तक भी वे साइकल से ही गए.

उप्र में अनोखी पहल, पर्यावरण की स्वच्छता के लिए साइकल से ऑफिस जा रहे मंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) ने स्वच्छ पर्यावरण के अभियान को बढ़ावा देने के लिए अब साइकल से अपने कार्यालय जाना शुरू कर दिया है. इतना ही बुधवार को निरीक्षण करने के लिए बांग्ला बाजार और आशियाना इलाकों में पॉवर सब-सेंटर्स तक भी वे साइकल से ही गए. उन्होंने उपभोक्ताओं से मुलाकात की और बिजली व्यवस्था में सुधार करने के बारे में फीडबैक लिया. 

  1. मोबाइल वैन से तत्काल रसीद 
  2. बिजली संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाइन नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज
  3. बड़े डिफॉल्टर उपभोक्ता 4 किश्तों में वर्तमान बिल जमा कर सकते हैं 

मोबाइल वैन से तत्काल रसीद 
मंत्री ने उपभोक्ताओं से कहा कि वे बिजली संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाइन नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज करें. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपना लंबित बकाया भी चुकाएं. कई उपभोक्ताओं ने मौके पर ही अपने बिल जमा किए और उन्हें मोबाइल वैन से तत्काल रसीद भी दी गईं. पिछले एक महीने में ऊर्जा विभाग और उसकी सतर्कता विंग द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान से राजस्व विभाग को 1,302 करोड़ रुपये मिले हैं.

ये भी पढ़ें- शुरू हुई Aditya Narayan की शादी की तैयारियां, देखिए रोका सेरेमनी की PHOTO 

बड़े डिफॉल्टर उपभोक्ता 4 किश्तों में वर्तमान बिल जमा कर सकते हैं 
निरीक्षण के लिए आए मंत्री ने कहा, 'बिजली काटना विकल्प नहीं है. हमने व्यवस्था की है कि बड़े डिफॉल्टर उपभोक्ता 4 किश्तों में अपने वर्तमान बिल के साथ बकाया राशि जमा कर सकते हैं.' उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ता समय पर बिल जमा करते हैं, तो इससे बिजली विभाग का भी नुकसान कम होगा. (इनपुट आईएएनएस)

 

Trending news