Zee Rozgar Samachar

कपल को नहीं दी होटल में एंट्री, बुकिंग की रकम लौटाने से भी किया मना

भारत में कई जगहों पर घूमते हुए जब एक कपल मुंबई पहुंचा तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें कितनी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इस कपल ने कई महीनों पहले ही यहां वेस्ट अंधेरी के एक होटल में बुकिंग करवाई थी.

कपल को नहीं दी होटल में एंट्री, बुकिंग की रकम लौटाने से भी किया मना
आईडी देखते ही होटल स्टाफ ने कपल को दिखाया बाहर का रास्ता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में कई जगहों पर घूमते हुए जब एक कपल मुंबई पहुंचा तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें कितनी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इस कपल ने कई महीनों पहले ही यहां वेस्ट अंधेरी के एक होटल में बुकिंग करवाई थी. लेकिन जब वे होटल पहुंचे और एंट्री के समय अपनी आईडी दिखाई तो होटल स्टाफ ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. इतना ही नहीं उन्हें वो पैसे भी लौटाए नहीं गए जो उन्होंने ऑनलाइन बुकिंग के समय दिए थे.

भारत घूमने आया था कपल
जानकारी के मुताबिक, 23 वर्षीय भारतीय युवती और उसके 31 वर्षीय दक्षिण अफ्रीका निवासी बॉयफ्रेंड भारत घूमने आए थे. दोनों की मुलाकात लंदन में पढ़ने के दौरान हुई थी. इन दोनों ने छुट्टियों में भारत घूमने का प्लान बनाया.

मुंबई में उन्होंने फैब होटल पंचवटी रेसिडेंसी में डिलक्स रूम बुक करवाया था. वेस्ट अंधेरी में स्थित इस होटल का काफी नाम है. इसे पिछले साल एक ग्लोबल इंवेस्टिंग बैंक से लाखों का फंड भी मिला था.

दुबई का सबसे ऊंचा होटल, सोने की परत से है लैस

आईडी देखते ही लौटाया
दूसरे राज्य घूमते हुए कपल 26 जून को मुंबई आने पर होटल पहुंचा. चैक इन के समय उन्होंने अपने आईडी कार्ड दिखाए. आईडी देखते ही रिसेप्शन पर बैठे कर्मचारी ने उन्हें बताया कि वे वहां नहीं ठहर सकते. उसने बोर्ड की तरफ इशारा किया, जिस पर लिखा था कि अविवाहित जोड़े को कमरा नहीं मिलेगा.

होटल में एंट्री नहीं मिल पाने पर जब कपल ने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने वो भी लौटाने से इनकार कर दिया. उनकी बुकिंग कैंसल्ड बुकिंग के तहत रद्द कर दी गई. इसके बाद कपल को दूसरे होटल जाना पड़ा.

भारत में दस सबसे महंगे होटल

अविवाहित जोड़े को एंट्री नहीं देने का नहीं है कोई नियम
टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कपल भारत आने पर पहले दिल्ली, जयपुर और उदयपुर घूम चुका था. यहां भी वे साथ ही रुके थे. उन्हें अविवाहित होने के कारण इन जगहों के होटल में चैक इन करने पर कहीं भी दिक्कत पेश नहीं आई. कपल ने मुंबई के अनुभव के बाद जब जानकारी जुटाई तो सामने आया कि भारत में किसी भी राज्य में अविवाहित जोड़े को होटल में साथ नहीं रुकने संबंधी कोई नियम नहीं हैं.

वहीं होटल स्टाफ का कहना है कि ऑनलाइन बुकिंग में होटल की जानकारी में ही 'नो कपल पॉलिसी' का जिक्र है. ऐसे में कपल को बुकिंग के समय ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.