यूपी में नकली शराब बनाई तो खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement

यूपी में नकली शराब बनाई तो खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में योगी सरकार ने नकली और जहरीली शराब बनाने वालों के लिए सख्त कदम उठाने जा रही है. योगी सरकार के नए प्रावधान के तहत अब राज्य सरकार नकली शराब बनाने के मामले में दोषी पाए गए आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी.

नकली शराब माफिया का खेल खत्म करने की दिशा में इसे बड़ा फैसला माना जा रहा है....

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में योगी सरकार ने नकली और जहरीली शराब बनाने वालों के लिए सख्त कदम उठाने जा रही है. योगी सरकार के नए प्रावधान के तहत अब राज्य सरकार नकली शराब बनाने के मामले में दोषी पाए गए आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी. गौरतलब है कि हाल में सूबे के कई जिलों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. इस फैसले को अवैध शराब माफिया की कमर तोड़ने की दिशा में लिया गया अहम फैसला माना जा रहा है. 

  1. नकली शराब बनाने वालों पर कसेगा शिकंजा
  2. कुर्क की जाएगी ऐसे दोषियों की सारी संपत्ति  
  3. आबकारी विभाग की खास टीम रखेगी नजर

अहम दिशानिर्देश जारी
यूपी सरकार ने अवैध शराब माफिया पर शिकंजा कसने के लिए आबकारी विभाग के विशेष दस्ते का ऐलान किया है. जो पूरे प्रदेश में आने वाले 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाते हुए मौत के कारोबारियों पर नजर रखते हुए त्वरित कार्रवाई करेगा. इस दौरान प्रदेश में किसी भी रूप में अवैध और कच्ची शराब का निर्माण और उसकी बिक्री बंद करना सुनिश्चित कराने के निर्देश जारी किए गए हैं. 

गौरतलब है कि सर्दियों के मौसम में प्रदेश के कई जिलों में लोग अपने घर या खेतों में अवैध ढंग से कच्ची शराब बनाते हैं. हाल ही में राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके में नकली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी.

LIVE TV

Trending news