यूपी के श्रम मंत्री बोले मजदूर विरोधी है कांग्रेस और सपा की सोच, जानें ऐसा क्यों कहा
Advertisement

यूपी के श्रम मंत्री बोले मजदूर विरोधी है कांग्रेस और सपा की सोच, जानें ऐसा क्यों कहा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सोच की बलिहारी है. ये लोग श्रमिकों के सबसे बड़े दुश्मन हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की तरफ से राज्य के श्रम कानूनों में बदलाव के लिए अध्यादेश लाया गया है. जिसका समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने जमकर विरोध कर रही है. विपक्ष द्वारा किए जा रहे हमलों का जवाब देते हुए यूपी सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सोच की बलिहारी है. ये लोग श्रमिकों के सबसे बड़े दुश्मन हैं.

  1. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी श्रमिकों के सबसे बड़े दुश्मन हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य
  2. श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है अध्यादेश- स्वामी प्रसाद मौर्य
  3. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने नए अध्यादेश का विरोध किया है

कांग्रेस और सपा के बयान से उनका श्रमिक विरोधी चेहरा सामने आया है. जो श्रमिकों के लिए आंसू बहा रहे हैं, शायद उन्हें यह नहीं पता है कि हमने नए निवेश के रास्ते को खोलते वक्त श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखा है. नए अध्यादेश में हमने काम करने की अवधि को सुनिश्चित किया है.

ये भी पढ़ें- मुंबई: कांदिवली वेस्ट में बिल्डिंग का हिस्सा ढहा, 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू

कानून में किए बदलाव वापस ले सरकार-नेता प्रतिपक्ष
वहीं श्रम कानून में बदलाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार मजदूरों का दमन कर रही है. सरकार को ये फैसला वापस लेना चाहिए और अगर वो ऐसा नहीं करती है तो उसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

LIVE TV

Trending news