नोएडा: कुख्यात बदमाशों पर यूपी पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति की जब्त

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशनुसार पुलिस ने ये आदेश दिया है.

नोएडा: कुख्यात बदमाशों पर यूपी पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति की जब्त
फाइल फोटो

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddha Nagar) में कमिश्नरी प्रणाली लागू होने के बाद पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने गैंगस्टर/माफियाओं एवं आपराधियों तथा उनके सहयोगियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के क्रम में संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशनुसार पुलिस ने ये आदेश दिया है.

जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को जिल के चार कुख्यात बदमाशों सुंदर भाटी, सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बंसला, सुमित नागर और चंद्रपाल प्रधान पर कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति को जब्त कर लिया है. पुलिस ने जानकारी में बताया कि बदमाश सुंदर भाटी की 6 जमीनों को जब्त किया है जिनकी कीमत करीब 01 करोड 60 लाख रुपये है. इसी क्रम में सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बंसला की करीब 02 करोड 60 लाख रुपये की संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि बदमाश सुमित नागर की दो कार (BMW और ODI) को जब्त किया गया है. जबकि चन्द्रपाल प्रधान की एक बस, ट्रैक्टर, और एक मारूति ALTO कार को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि जिला कमिश्नर के आदेश में कार्रवाई करते हुए कुख्यात बदमाशों की सम्पत्ति को कुर्क किया गया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों/माफियाओं  के विरूद्ध ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:- अमरनाथ यात्रा के लिए मिलेगी इतने यात्रियों को इजाजत, रोज होने वाली पूजा का होगा लाइव टेलीकास्ट