भड़काऊ भाषण देने वाले JNU छात्र शरजील इमाम की तलाश तेज, दिल्ली पहुंची UP पुलिस

अलीगढ़ पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. एफआईआर में शरजील इमाम के बयान का पूरा जिक्र किया है.

भड़काऊ भाषण देने वाले JNU छात्र शरजील इमाम की तलाश तेज, दिल्ली पहुंची UP पुलिस
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: असम (Assam) को देश से तोड़ने की धमकी देने वाले JNU छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की तलाश तेज हो गई है. यूपी पुलिस की 2 टीमें दिल्ली में मौजूद हैं और शरजील की तलाश की जा रही है. शरजील को पकड़ने के लिए अलीगढ़ पुलिस ने 2 अलग-अलग टीमें बनाई हैं. उसकी लोकेशन को ट्रेस किया जा रहा है और अलीगढ़ से पुलिस की टीमें उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी हैं. इधर, शरजील के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी एफआईआर दर्ज कर ली है.

अलीगढ़ पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. एफआईआर में शरजील इमाम के बयान का पूरा जिक्र किया है, जिसमें शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के सैयद बाबे इलाके में चल रहे CAA के प्रोटेस्ट में भड़काऊ बयानबाजी की थी और नॉर्थ ईस्ट को तोड़ने की बात की थी.

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर असम में 4 धमाके, मुख्यमंत्री ने घटना को बताया कायराना हरकत

ये बयान शरजील ने 16 जनवरी को दिया था, सोशल मीडिया के जरिए अलीगढ़ पुलिस को उसका वीडियो मिला था, जिसकी जांच की गई और फिर एफआईआर दर्ज की गई. एफआईआर के मुताबिक शरजील पर आरोप है कि उसने सेना और भारत सरकार के खिलाफ घृणा फैलाई, भारत की एकता और अखंडता को खतरे में डालने की कोशिश की और कम्युनल हेट्रेड फैलाया.

शरजील इमाम के खिलाफ सिविल थाने में IPC की धारा 124A (देशद्रोह), 153A, 153B, 505(a) में एफआईआर दर्ज की गई है. 

लाइव टीवी देखें