मुंबई में बना उत्तराखंड भवन मरीजों के लिए बनेगा सहारा, जानिए और क्या मिलेगी सुविधाएं

 उत्तराखंड भवन अब सरकार की अनुमति से निर्धारित कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध रहेगा. 

मुंबई में बना उत्तराखंड भवन मरीजों के लिए बनेगा सहारा, जानिए और क्या मिलेगी सुविधाएं
1200 करोड़ रुपए खर्च करके टिहरी को पर्यटन क्षेत्र के तौर पर बनाया जाएगा.

मुंबई: नवी मुंबई में के वाशी में बुधवार को उत्तराखंड भवन का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे. रावत ने कहा कि, उत्तराखंड के पर्यटन, उत्पाद, और निवेश बढ़ाने के लिए उत्तराखंड भवन में ऑफिस बनाया जाएगा. पर्यटन और शूटिंग के लिए उत्तराखंड में एडवेंचर पर्यटन और शूटिंग के लिए प्रसिद्ध उत्तराखंड में एडवेंचर टूरिज्म को विकसित किया जाएगा.

1200 करोड़ रुपए खर्च करके टिहरी को पर्यटन क्षेत्र के तौर पर बनाया जाएगा. वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि, पहाड़ में रहने वाले लोगों को समंदर किनारे भवन के लिए जगह मिली है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पहाड़ी भाषा और मराठी भाषा में कई समानताएं हैं.

उत्तराखंड भवन में 40 रूम बनाए गए हैं. जिसमें दो रूम उत्तराखंड से मुंबई के टाटा अस्पताल में ईलाज करने आए मरीजों के लिए आरक्षित किए गए हैं. उल्लेखनीय है कि वाशी में बना उत्तराखंड भवन प्रवासी उत्तराखंडियों की भावनाओं का प्रतीक है. उत्तराखंड भवन अब 15 जनवरी से सरकार की अनुमति से निर्धारित कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध रहेगा. 

INFO:- स्वाती नाईक