ईमानदारी की मिसाल! 26 साल बाद ऐसे मिला चोरी माल, जानिए पूरी कहानी

अगर चोरी हुआ माल मिल जाए तो ये आपकी अच्छी किस्मत है. लेकिन चोरी 26 साल पहले हुई हो और वो चीज मिल जाए तो इसके लिए क्या शब्द इस्तेमाल करें ये थोड़ा मुश्किल है. तो चलिए हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताते हैं.

ईमानदारी की मिसाल! 26 साल बाद ऐसे मिला चोरी माल, जानिए पूरी कहानी
पिंकी डीकुंहा.

प्रथमेश तावडे, मुंबई: अगर चोरी हुआ माल मिल जाए तो ये आपकी अच्छी किस्मत है. लेकिन चोरी 26 साल पहले हुई हो और वो चीज मिल जाए तो इसके लिए क्या शब्द इस्तेमाल करें ये थोड़ा मुश्किल है. तो चलिए हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताते हैं.

आज से 26 साल पहले 9 फरवरी 1994 को पिंकी डीकुंहा चर्च गेट से वसई के लिए शाम के वक्त ट्रेन पकड़ रही थीं तभी किसी ने उनकी सोने की चेन उड़ा दी. फिर पिंकी ने इस मामले की रिपोर्ट रेलवे के मुंबई सेंट्रल में दर्ज करवाई. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और 15 अप्रैल 1994 को एक शख्स को पकड़ा, जिसके पास से ये सोने की चेन मिल गई. फिर इस चेन को जमा कर दिया गया.

गौरतलब है कि पिंकी ने जब रिपोर्ट लिखवाई थी तो उस वक्त टेलीफोन भी काफी कम लोगों के घर में होता था. पिंकी ने रिपोर्ट में अपना जो एड्रेस लिखवाया था वो भी 14 साल पहले बदल दिया.

ये भी पढ़े- मुंबई CST स्टेशन के कायापलट के लिए रेलवे का मेगा प्लान, जानें क्या है खास

कुछ दिन पहले एक सरकारी आदेश के अनुसार पुलिस के पास जमा पुराने सामानों को लौटाने के आदेश दिए गए. ऐसे में पुलिस ने पिंकी की तलाश शुरू की और आखिर में उन्हें खोज निकाला. पिंकी को जब चोरी हुई अपनी सोने की चेन मिली तो वो ये खुशी बयां ही नहीं कर पा रही थीं. पहले तो उन्हें इस बात पर विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उनकी सोने की चेन वापस मिल चुकी है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.