close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़ के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हालत गंभीर, वसुंधरा राजे ने किया हवाई दौरा

वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले के गंगधार तथा सुनेल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर द्वारा जायजा लिया. जिसके बाद बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचकर उनके दर्द को बांटा.

झालावाड़ के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हालत गंभीर, वसुंधरा राजे ने किया हवाई दौरा
वसुंधरा राजे ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों बीमार लोगों को उपचार देने के निर्देश दिए.

महेश परिहार/झालावाड़: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों के जलस्तर काफी बढ़ गया है. वहीं, नदियों के जलस्तर बढ़ने के कारण प्रदेश के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. झालावाड़ की बात करें तो वहां भी बाढ़ प्रभावित इलाकों की हालत गंभीर है. हालांकि गहलोत सरकार के साथ बीजेपी के कई नेता भी सभी इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी गुरुवार को झालावाड़  के बाढ़ प्रभाविक इलाकों का हवाई दौरा किया. 

इस दौरान वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले के गंगधार तथा सुनेल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर द्वारा जायजा लिया. जिसके बाद बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचकर उनके दर्द को बांटा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुरुवार को करीब 10 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा झालावाड़ जिले के चौमहला पहुंची और वहां से सड़क मार्ग द्वारा क्षेत्र के पीपाखेड़ी सहित आधा दर्जन अतिवृष्टि व बाढ़ ग्रस्त इलाकों में नुकसान का जायजा लिया.

भारी बारिश और बाढ़ से बेघर हो गए लोगों का वसुंधरा राजे से मुलाकात के दौरान दर्द छलक उठा. जिस पर वसुंधरा राजे ने उन्हें मदद का आश्वासन देते हुए करीब 32 लाख रुपये सहायता राशि एकत्रित की. जिसमें 5 लाख रुपये की निजी सहायता वसुंधरा राजे ने भी देने की घोषणा की. इस दौरान वसुंधरा राजे ने मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को भी बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने तथा स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बेघर और बीमार लोगों को उपचार देने के निर्देश दिए.

जिसके बाद वसुंधरा राजे हेलीकॉप्टर द्वारा सुनेल पहुंची और वहां बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात कर उनका दुख-दर्द बांटा. इस दौरान वसुंधरा राजे ने हर संभव मदद का वादा करते हुए पीड़ितों को विश्वास दिलाया कि दुख की घड़ी में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता मदद के लिए उनके साथ खड़ा रहेगा. इस दौरान भाजपा नेता श्री कृष्ण पाटीदार, संजय जैन विधायक नरेंद्र नागर, गोविंद रानीपुरिया व कालूराम मेघवाल भी मौजूद रहे.

मालूम हो कि राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. एक अधिकारी ने कहा, 'राजस्थान के कोटा, झालावाड़, धौलपुर और सवाई माधोपुर जिलों में राहत अभियान चलाया जा रहा है'.