VIDEO: पिकअप वैन से जा टकराई तेज रफ्तार कार, एक घायल

भरुच में नेशनल हाईवे 8 पर एक तेज रफ्तार कार पिकअप वैन से जा टकराई. जिसमें कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. किसी तरह से घायल व्यक्ति को कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया.

VIDEO: पिकअप वैन से जा टकराई तेज रफ्तार कार, एक घायल
रफ्तार अधिक होने के कारण वैन से टकराई कार

भरुच/नई दिल्लीः गुजरात के भरुच में नेशनल हाईवे 8 पर एक तेज रफ्तार कार पिकअप वैन से जा टकराई. जिसमें कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. किसी तरह से घायल व्यक्ति को कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां घायल का इलाज चल रहा है. सामने आए सीसीटीवी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर आगे खड़े ट्रक से जा कर टकरा गई. हालांकि इस भयानक एक्सीडेंट के बावजूद किसी की जान नहीं गई, लेकिन कार की हालत से साफ जाहिर है कि एक्सीडेंट कितना भयानक था.

देश के सबसे व्यस्त राजमार्गों में से एक NH 8
बता दें राष्ट्रीय राजमार्ग 8 या एनएच 8 शहर के बाहरी इलाके से गुजरता है. इसे देश के सबसे व्यस्ततम राजमार्गों में से एक माना जाता है. एनएचएआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल हाइवे 8 के 30 किलोमीटर के एरिया में 2015 से 2017 के बीच अब तक 187 दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. जिसमें 124 लोगों की जान जा चुकी है. जिसमें से अधिकतर घटनाएं रात या अल सुबह में खराब दृश्यता के कारण हुई हैं. एनएचआई की रिपोर्ट के बाद यातायात पुलिस ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अभियान चलाने का भी फैसला किया था.

भारी मात्रा में निकलते हैं औद्योगिक वाहन
बता दें इस राजमार्ग से भारी मात्रा में ओद्यौगिक वाहन निकलते हैं. जिसमें सैकड़ों क्विंटलों की मात्रा में सामान भरा होता है. ऐसे में अचानक गाड़ियों के सामने आ जाने से ड्राइवर को वाहन संभालने में दिक्कत होती है. जिसके चलते दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. एनएचआई की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से ज्यादातर हादसे विपरीत दिशा और अधिक गति की वजह से हुए हैं.

दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने पुलिस ने दिये सुझाव
हाइवे पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए पुलिस कर्मियों ने एनएचआई को दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के कई सुझाव भी भेजे थे. पुलिस द्वारा दिये सुझावों में से कईयों को लागू भी कर दिया गया था. जिसमें हाइवे पर जेब्रा क्रॉसिंग को पेंट कराना, स्पीड ब्रेकर्स बनवाना, रिफ्लेक्टर्स लगवाना जैसे सुझाव थे. (इनपुटः ANI से भी)