Zee Rozgar Samachar

VIDEO: बेटे नरेंद्र मोदी को शपथ लेते देख कर खुश हुईं मां हीराबेन, टीवी देख बजाने लगीं ताली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान पीएम मोदी की मां हीराबेन ने उन्हें टीवी पर शपथ लेते देखा और जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू हुआ, वह खुशी से झूम उठीं और तालियां बजाने लगीं.

VIDEO: बेटे नरेंद्र मोदी को शपथ लेते देख कर खुश हुईं मां हीराबेन, टीवी देख बजाने लगीं ताली
बेटे को शपथ लेते देख खुश होकर ताली बजाने लगीं मां हीराबेन

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में प्रचंड जीत दर्ज करा कर सत्ता में वापसी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान पीएम मोदी की मां हीराबेन ने उन्हें टीवी पर शपथ लेते देखा और जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू हुआ, वह खुशी से झूम उठीं और तालियां बजाने लगीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस समारोह का सीधा प्रसारण पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी ने घर बैठकर देखा. बेटे के शपथ पूरा करते ही बुजुर्ग मां खुद को ताली बताने से नहीं रोक सकीं.

अहमदाबाद के अपने घर में पीएम मोदी की मां ने टेलीविजन पर ही अपने बेटे नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह देखा और बेटे को लगातार दूसरी बार भारत की सत्ता पर काबिज होते हुए देख बेहद खुश हुईं. वैसे भी यह किसी भी मां के लिए बेहद खुशी की बात होती है कि उनका बेटा तरक्की करे और जब बेटा खुद की तरक्की के साथ-साथ देश की तरक्की करता है तो यह बेहद गर्व का विषय होता है. वहीं बीजेपी के दोबारा सत्ता में आने पर देश की जनता भी बेहद खुश है. देश भर के सभी घरों में गुरुवार शाम 8 बजे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ लेते देखा और खुशी जाहिर की.

जानें, शपथ ग्रहण के बाद आज पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी क्‍या-क्‍या करेंगे... पढ़ें पूरा शेड्यूल

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में कुछ समय पहले तक भाजपा के वापसी पर आशंका जाहिर की जा रही थी, लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों ने सभी को चौंका दिया. वहीं सभी राजनीतिक दलों को तब बड़ा झटका लगा, जब बीजेपी ने अकेले के दम पर 300 से अधिक सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया. ऐसे में 2019 की बीजेपी की इस जीत को 'मोदी मैजिक' का ही करिश्मा बताया जा रहा है. जो बीजेपी ने अन्य राजनीतिक दलों को चारों खाने चित कर इतनी बड़ी जीत दर्ज कराई है.

इस सरकार का सूर्यास्त हुआ, लेकिन इसकी लालिमा से लोगों की जिंदगी रोशन रहेगी: PM मोदी

बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नतीजों के बाद 26 मई को अपेन गृहनगर अहमदाबाद पहुंचे थे. जहां उन्होंने जीत की खुशी में अपनी मां हीराबेन के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था. इससे पहले भी 2014 में जब बीजेपी ने ऐसी ही जीत दर्ज कराई थी, तब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां का आशिर्वाद लेना नहीं भूले थे और मां को नमन करने अहमदाबाद पहुंचे थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.