VIDEO : केरल की बाढ़ में घुटनों तक पानी में खड़े होकर चाय देने का हुनर देखा आपने!
Advertisement

VIDEO : केरल की बाढ़ में घुटनों तक पानी में खड़े होकर चाय देने का हुनर देखा आपने!

केरल से हर दिन वहां से इंसानी जज्बे की हैरान कर देने वाली कहानियां सामने आ रही हैं. ऐसे में केरल का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

VIDEO : केरल की बाढ़ में घुटनों तक पानी में खड़े होकर चाय देने का हुनर देखा आपने!

नई दिल्ली : केरल ने सदी की सबसे भयानक बाढ़ का सामना किया है. लेकिन ये वहां के लोगों की हिम्मत ही थी, कि वह अब फिर उसे त्रासदी से लड़कर खड़े हो रहे हैं. हर दिन वहां से इंसानी जज्बे की हैरान कर देने वाली कहानियां सामने आ रही हैं. ऐसे में केरल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक चायवाला लोगों को चाय बनाकर दे रहा है. कहने में ये बात भले सामान्य लगे, लेकिन ये वीडियो देखकर आप उस व्यक्ति के हुनर को सलाम करेंगे.

दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में एक चायवाला घुटनों तक पानी में खड़ा है. उसी में वह अपनी दुकान के अंदर चाय बना रहा है. चाय छानकर वह गिलास को ट्रे में रखता है और ट्रे को पानी में तैरा देता है. ट्रे तैरकर लोगों के पास पहुंच जाती है. इसके बाद लोग अपने अपने गिलास उठा लेते हैं.

लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि ऐसे मुश्किल हालात भी केरल के लोगों ने अपना हौसला और संयम नहीं खोया है. उनके इस जज्बे को सलाम. केरल फिर से खड़ा होगा और इस बार वह दोगुनी ताकत से खड़ा होगा. मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, पत्तनमतिट्टा और त्रिशूर जिलों में कल विभिन्न राहत शिविरों का दौरा किया. उन्होंने कहा सरकार का ध्यान अब प्रभावित लोगों के पुनर्वास और राज्य को फिर से खड़ा करने पर है. सफाई की प्रक्रिया पर उन्होंने कहा कि सफाई अभियान चल रहा है और 37,000 कुएं तथा 60,000 मकान साफ किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमने बलों को पशुओं के शव दफनाने के काम में लगाया है जो स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं.’

पुनर्वास की प्रक्रिया पर उन्होंने कहा कि आपदा ग्रस्त इलाकों में रह रहे लोगों को विचार विमर्श के बाद उपयुक्त जगह पर स्थानांतरित किया जाएगा.

Trending news