close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: टीम इंडिया की हार पर कश्मीर में देशद्रोहियों ने मनाया जश्न, पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए नारे

इस दौरान में भारत विरोधी और आज़ादी के नारे भी लगे. कई अलगाववादियों ने भारत की हार का जश्न के वीडियो को ट्विटर पर भी अपलोड किया.

VIDEO: टीम इंडिया की हार पर कश्मीर में देशद्रोहियों ने मनाया जश्न, पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए नारे

श्रीनगरः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार पर जम्मू कश्मीर में इलाकों से जश्न मनाया गया. कश्मीर घाटी में कई लोगों (जिनमें ज्यायदातर युवा शामिल थे) ने श्रीनगर सहित पुलवाम, अनंतनाग, शोपियां के कई इलाकों में सड़कों पर आकर पटाखे फोड़े और भारत विरोधी नारेबाजी की. इस घटना की वीडियो और तस्वीरें तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए. कई ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो देख गए. जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के नौहाटा, रज़िया कदल, नवा कदल, सौरा और रमबहग सहित दक्षिणी कश्मीर के कई इलाक़ों ख़ासकर पुलवामा चौक में भारत की हार का जश्न मनाते हुए कुछ लोगों देखा गया.

इस दौरान में भारत विरोधी और आज़ादी के नारे भी लगे. कई अलगाववादियों ने भारत की हार का जश्न के वीडियो को ट्विटर पर भी अपलोड किया. कई जगहों पर जश्न मानते लोगों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव भी हुआ, जब उन्हें खदेड़ने की कोशिश हुई तो सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी हुई. जवाब में सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे. 

पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए मामला भी दर्ज किया है और सीसीटीवी फुटेज निकलकर इस हंगामे में शामिल लोगों की शिनाख्त का काम भी शुरू कर दिया है.गौरतलब हैं बुधवार को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया.