अलवर: दिखा प्रदूषण का असर, आसमान में छाया Smog

धुएं का सबसे ज्यादा असर बच्चों और बुजुर्गों पर दिखाई दे रहा है.

अलवर: दिखा प्रदूषण का असर, आसमान में छाया Smog
वाहन चालक दिन में भी वाहनों की लाइट जला कर वाहन चला रहे हैं.

अलवर: बढ़ते प्रदूषण का असर राजस्थान के कई इलाकों में भी नजर आ रहा है. अलवर में प्रदूषण के चलते धुएं की चादर दिखाई दी, जिससे विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धुएं का असर सबसे ज्यादा बच्चों और बुजुर्गों पर नजर आ रहा है. लोग भी अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतते हुए नजर आ रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण का असर राजस्थान में भी दिखाई दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से बानसूर में Smog की चादर बनी है, जिससे विजिबिलिटी पर भी असर है. वाहन चालक दिन में भी वाहनों की लाइट जला कर वाहन चला रहे हैं. चारों तरफ कोहरा सा छाया हुआ है. जानकारों का कहना है कि धूल और धुएं के मिश्रण से बना स्मोग लोगों की सेहत पर भी भारी पड़ रहा है.

धुएं का सबसे ज्यादा असर बच्चों और बुजुर्गों पर दिखाई दे रहा है. बच्चे जहां एलर्जी और सांस की बीमारी का सामना कर रहे हैं, वहीं बजुर्गों को सांस की तकलीफ हो रही है. लोग अपने घरों से जरुरी काम होने पर ही बाहर आ रहे हैं. जाहिर है कि जिस तरीके के हालत अब तक शहरी भीड़-भा़ड वाले इलाकों देखने को मिलते थे, अब प्रदेश में भी दिखने लगे हैं.

Edited by : Sumit Singh, News Desk