close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: खींवसर और मंडावा उपचुनाव में मतदान संपन्न,24 को नतीजे

राजस्थान में दो सीट नागौर की खींवसर और झुंझुनूं की मंडावा विधानसभा सीट पर जनता ने अपना फैसला सुना दिया है.अब सबकी नजरें 24 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर हैं.

राजस्थान: खींवसर और मंडावा उपचुनाव में मतदान संपन्न,24 को नतीजे
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर:राजस्थान में दो सीट नागौर की खींवसर और झुंझुनूं की मंडावा विधानसभा सीट पर जनता ने अपना फैसला सुना दिया है.अब सबकी नजरें 24 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर हैं. नतीजों से पहले सभी अपनी अपनी जीत के दावे करते नजर आए. राजस्थान की दो सीटों नागौर की खींवसर और झुंझुनूं की मंडावा विधानसभा सीट पर  उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। लोकतंत्र के इस पर्व में वोटर्स ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. क्या बूढ़े, क्या युवा क्या महिलाएं सभी ने अपनी भागीदारी निभाई.

खींवसर की बात करें तो यहां पर आरएलपी उम्मीदवार नारायण बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा के बीच है तो वहीं मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी और बीजेपी उम्मीदवार सुशीला सींगड़ा के बीच सीधी टक्कर है. भले ही नतीजे 24 अक्बूटर को आएंगे. लेकिन उम्मीदवार अभी से ही अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. मंडावा सीट पर वोटिंग के दौरान जुबानी जंग देखने को मिली. यहां पर चुनाव पार्टी की बजाय बहू बनाम बेटी के बीच देखने को मिला  

उपचुनाव में वैसे तो दोनों ही सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. लेकिन मंडावा में वोटिंग के दौरान बीजेपी सांसद नरेंद्र कुमार का वायरल वीडियो खासा सुर्खियों में रहा. जिसमें वो 'बुर्का' पहनकर वोट डालने आई महिलाओं पर बिफरते दिखे. वहीं ड्यूटी कर रही आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता से भी सांसद उलझते नजर आए । कांग्रेस ने सांसद के इस रवैये पर सवाल खड़े किए हैं.
मंडावा और खींवसर सीट पर जनता ने तो अपना फैसला सुना दिया है। अब 24 अक्टूबर को काउंटिंग के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी कि दोनों सीटों पर कौन बाजी मारेगा.