close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब में अगले 3 दिन भारी बारिश की आशंका, राज्‍य में घोषित किया गया हाई अलर्ट

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट पर सभी डिप्‍टी कमिश्‍नरों से कहा है वे बारिश के हालात को देखते हुए पूरी तरह से तैयार रहें.

पंजाब में अगले 3 दिन भारी बारिश की आशंका, राज्‍य में घोषित किया गया हाई अलर्ट
पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट जारी. फाइल फोटो

चंडीगढ़ : देश के कई राज्‍य इस समय भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं. उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश हो रही है. इसके साथ ही पंजाब में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में अगले 2 से 3 दिन तक भारी बारिश हो स‍कती है. बारिश के अलर्ट को देखते हुए मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी आदेश जारी करके सभी से हाई अलर्ट पर रहने को कहा है. मुख्‍यमंत्री ने शुक्रवार रात को आदेश जारी करके सभी डिप्‍टी कमिश्‍नरों से हाई अलर्ट पर रहते हुए हालात पर नजर रखने को कहा गया है.

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट पर सभी डिप्‍टी कमिश्‍नरों से कहा है वे बारिश के हालात को देखते हुए पूरी तरह से तैयार रहें. उनसे यह भी कहा गया है कि वह अगले 2 से तीन के बारिश के अलर्ट को देखते हुए लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करें.

देखें LIVE TV

आधिकारिक प्रवक्‍ता के अनुसार, मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पंजाब में बारिश के अलर्ट को देखते हुए खुद हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. उन्‍होंने बिजली विभाग, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, खाद्य विभाग समेत अन्‍य जरूरी विभागों से किसी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है. मुख्‍यमंत्री की ओर से इन विभागों से बारिश के बाद के हालातों को देखते हुए राहत और बचाव कार्य के संबंध में प्‍लान भी मांगे हैं. साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों से मुख्यालय ना छोड़ने के लिए भी कहा है.