मुंबई पर काले बादलों का घेरा, रातभर हुई जमकर बारिश, अगले 24 घंटों में होगी भारी बरसात
Advertisement

मुंबई पर काले बादलों का घेरा, रातभर हुई जमकर बारिश, अगले 24 घंटों में होगी भारी बरसात

मुंबई में बारिश के पानी का स्तर कितना भयावह इस बात का अंदाजा रेलवे लाइन को देखकर लगाया जा सकता है. मुंबई में मंगलवार को हुई बारिश के बाद सभी रेलवे ट्रैक पानी से भर गए हैं.

मंगलवार रात तेज बारिश के बाद हिंदमाता इलाके में जलभराव हो गया. लोगों को घुटनों तक पानी से गुजरकर जाना पड़ रहा है.

मुंबई : मॉनसून आते ही बारिश ने एक बार फिर मुंबई नगरी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मंगलवार रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में मुंबई में तेज बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 24 जुलाई से 28 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है.

मुंबई में बन रही है चक्रवात की स्थिति

मंगलवार रात तेज बारिश के बाद हिंदमाता इलाके में जलभराव हो गया. लोगों को घुटनों तक पानी से गुजरकर जाना पड़ रहा है. शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश से मुसीबत बढ़ गई है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी.

देखिए LIVE TV

पानी से लबालब हुए रेलवे ट्रैक
मुंबई में बारिश के पानी का स्तर कितना भयावह इस बात का अंदाजा रेलवे लाइन को देखकर लगाया जा सकता है. मुंबई में मंगलवार को हुई बारिश के बाद सभी रेलवे ट्रैक पानी से भर गए हैं. रेलवे ट्रैक के पानी से भर जाने के कारण ट्रेनों को परिचालन लगभग ठप्प सा पड़ गया है. 

fallback

मुंबई से ज्यादा महाराष्ट्र के इन इलाकों को है नुकसान
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और गुरुवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. अधिकारी ने बताया, ‘‘मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी. शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं. आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी.’’

Trending news