पश्चिम बंगाल : बच्चा चोरी के संदेह में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार
Advertisement

पश्चिम बंगाल : बच्चा चोरी के संदेह में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला स्थित धूपगुड़ी खंड के एक गांव में बच्चाचोरी के संदेह में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया. 

एसपी ने बताया कि चार में से तीन लोग राज्य से बाहर के हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला स्थित धूपगुड़ी खंड के एक गांव में बच्चाचोरी के संदेह में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया. एक दिन पहले ही जिले के इसी खंड में बच्चाचोरी के संदेह में चार महिलाओं की पिटाई हुई थी. जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमिताभ मैती ने यहां बताया कि पश्चिम सलबाड़ी के ग्रामीणों ने चार लोगों को उनके घर में बंद कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी. पकड़े गये लोगों में एक महिला भी शामिल है. उन्होंने बताया कि हालांकि इन लोगों की पिटाई नहीं हुई. 

एक दिन पहले ही धूपगुड़ी खंड के अन्य गांव में भीड़ ने बच्चाचोर होने के संदेह में चार महिलाओं की पिटाई कर दी थी और इनमें से दो को निर्वस्त्र कर दिया था. एसपी ने बताया कि चार में से तीन लोग राज्य से बाहर के हैं. सभी से धूपगुड़ी पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीनों बाहरी लोग असम से हैं.

एक महिला को बच्चाचोरी के संदेह में पीटा गया था
हालांकि उनके बयानों में विरोधाभास नजर आने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. कल चार महिलाओं पर हुए हमले के बारे में पूछे जाने पर एसपी ने बताया कि सभी महिलाएं जलपाईगुड़ी इलाके से थीं और उन्होंने पहले छोटे - मोटे अपराध किये थे. पिछले सप्ताह भी मानसिक रूप से अशक्त एक महिला को बच्चाचोरी के संदेह में इसी खंड में पीटा गया था .

 एसपी ने कहा कि जिले में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की मंशा से बच्चा चोरी की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. हालांकि पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया एवं सार्वजनिक मंचों के माध्यम से लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील की है और कुछ भी संदेहास्पद पाये जाने पर हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को सूचित करने के लिये कहा है.  

Trending news