close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल ने चुनाव बाद हिंसा को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर बृहस्पतिवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है.

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल ने चुनाव बाद हिंसा को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक
पश्चिम बंगाल के गर्वनर के एन त्रिपाठी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर बृहस्पतिवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है.

राज भवन के सूत्रों ने बताया कि त्रिपाठी ने बंगाल के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को एक पत्र भेजकर उनसे राजभवन में शाम चार बजे सर्वदलीय बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है.

बीजेपी ने किया स्वागत
इस पहल का स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य सरकार को यह पहल करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा,‘हम फैसले का स्वागत करते हैं. हमें त्रिपाठी का पत्र मिला. हम कल की बैठक में शामिल होंगे.’ 

टीएमसी ने कहा अभी तक नहीं मिला कोई पत्र
बहरहाल, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने कहा कि उसे अभी कोई पत्र नहीं मिला है.  एक वरिष्ठ टीएमसी नेता ने कहा, ‘‘एक बार जब हमें पत्र मिल जाएगा तो हम इस पर फैसला लेंगे.’’ 

कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प
वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की चुनाव बाद हुई हिंसा और अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर कथित हमलों के विरोध में बुधवार को आयोजित विशाल रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई.

बीजेपी कार्यकर्ता जब शहर के बउबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे तब पुलिस ने उन्हें तितर बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार डालीं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसके जवाब में नारेबाजी करते हुए अधिकारियों पर पथराव किया और बोतलें फेंकीं. कुछ पार्टी कार्यकर्ता इलाके में धरने पर बैठे भी देखे गए.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित राज्य के नवनिर्वाचित 18 सांसदों के साथ भगवा दल के कार्यकर्ताओं ने लाल बाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय और शहर के वेलिंगटन इलाके में तक मार्च किया.  बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी इस मार्च में शामिल हुये.

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर चुनावों के बाद हिंसा होने की खबर है. यहां की 42 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने 18 और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की है.

(इनपुट - भाषा)