पश्चिम बंगाल: बढ़ती कीमतों का असर, चोर चुरा ले गए 10 बोरी प्याज

लुटेरे एक दूकान का ताला काटकर 50 हजार रुपए के प्याज उड़ा ले गए. 

पश्चिम बंगाल: बढ़ती कीमतों का असर, चोर चुरा ले गए 10 बोरी प्याज
व्यापारी अक्षय दास.

कोलकाता: आसमान छू रहे प्याज के दाम ने आम जनता के आंखों से आंसू निकाल दिए हैं. आलम यह है कि अब लुटेरे प्याज लूटने लगे हैं. पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. लुटेरे यहां के एक दूकान का ताला काटकर 50 हजार रुपए के प्याज उड़ा ले गए. यह खबर इलाके में आग की तरह फैल रही है. 

दरअसल, सोमवार (25 नवंबर) देर रात को पूर्वी मिदनापुर जिले के हल्दिया में स्थित बासुदेवपुर के शाह बाजार में अक्षय दास नाम के व्यापारी की दूकान से करीब करीब पचास हजार रुपए के प्याज चोरी हो गए. 

मंगलवार सुबह जब अक्षय दास अपनी दुकान खोलने पहुंचे. लेकिन वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए. व्यापारी ने देखा कि दूकान का ताला टूटा हुआ है और अंदर रखे 10 प्याज के बोरे गायब हैं. उन्होंने कहा कि प्याज की कीमत करीब 50 हजार रुपए थी. वहीं उसकी दूकान में अदरक, आलू समेत और भी अन्य सब्जियां मौजूद थीं लेकिन चोरों ने सिर्फ प्याज ही चुराए.  

इस घटना के बाद से इलाके के अन्य व्यापारी घबराए हुए हैं. राजू बेरा ने कहा कि उसके पास भी प्याज के 10 बोरे हैं. ऐसे में उसे डर सता रहा है कि कहीं चोर उसके प्याज भी ना ले उड़ें.

लाइव वीडियो देखें

 
आपको बता दें कि इस समय रिटेल मार्केट में 90 से 100 रुपए किलो प्याज बिक रहा है. जिसके कारण आलम यह है कि अब प्याज के बोरों पर डाका डाला जा रहा है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.