close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: उम्मीदवार एक, नाम दो! शिवसेना की इस प्रत्याशी के नाम को क्यों मुद्दा बना रहे हैं विरोधी दल

NCP ने आरोप लगाया है कि शिवसेना उम्मीदवार हिंदू और मुस्लिम बहुल इलाकों में अलग-अलग नामों से प्रचार कर रही है. 

महाराष्ट्र: उम्मीदवार एक, नाम दो!  शिवसेना की इस प्रत्याशी के नाम को क्यों मुद्दा बना रहे हैं विरोधी दल
(फाइल फोटो साभार- @deepalisayedofficial)

मुंबई: मुंबई (Mumbai) से सटे कलव-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र की शिवसेना (Shiv sena) उम्मीदवार दीपाली सैयद (Deepali Syed) के नामों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इस सीट पर एनसीपी (NCP) की टिकट पर चुनाव लड़ रहे जितेंद्र आव्हाड ने आरोप लगाया है कि शिवसेना उम्मीदवार हिंदू और मुस्लिम बहुल इलाकों में अलग-अलग नामों से प्रचार कर रही है. 

मराठी फिल्मों की एक्ट्रैस दीपाली सैयद का मूल नाम दीपाली भोंसले है.  कुछ समय  पहले उन्होंने शादी की थी और अपना नाम सोफिया रख लिया था. विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने अपना नामांकन दीपाली सैयद नाम से किया है. दीपाली 30 से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वो करीब दो दशक से मराठी सीरियलों में भी काम कर रही हैं. 

जितेंद्र आव्हाड यहां से दो बार विधायक रह चुके हैं और अब तीसरी बार मैदान में हैं. आव्हाड की इस इलाके पर पूरी पकड़ मानी जाती है. ऐसे में इस क्षेत्र की मुस्लिम आबादी को ध्यान मे रखकर शिवसेना ने मुस्लिम उम्मीद्वार उतारकर आव्हाड का गणित बिगाड़ने की कोशिश है. शिवसेना ने एक तीर से दो शिकार करने की कोशिश की है एक तो शिवसेना ने  इस सीट को चर्चा मे रखने के लिए सेलिब्रेटी उम्मीद्वार दिया है, दुसरा वह भी मुस्लिम. 

दिपाली ने अपने प्रचार का समय दो हिस्सों में बांटा है जिसमें आधा समय मुस्लिम बहुल इलाके के लिए तय किया है तो आधा हिंदू बहुल इलाके के लिए दिया है, हिंदू बहुल इलाके मे उनके साथ शिवसैनिको की संख्या बहुत होती है, वही मुस्लिम बहुल ईलाके मे प्रचार के लिए शिवसैनिको की संख्या कम हो जाती है.