close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अपने नेताओं के BJP ज्वाइन करने पर क्यों लड्डू बांट रही है कांग्रेस?

लाख कोशिशों के बावजूद विपक्षी पार्टियां अपने नेताओं को बीजेपी में जाने से रोकने में कामयाब नहीं हो पा रही है. यही वजह है कि जब बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और सात बार के विधायक कालिदास कोलम्बकर ने पार्टी छोड़ी तो कांग्रेस के नेता खिसियाकर रह गए.

VIDEO: अपने नेताओं के BJP ज्वाइन करने पर क्यों लड्डू बांट रही है कांग्रेस?
महाराष्ट्र में कांग्रेस+एनसीपी के नेताओं में बीजेपी ज्वाइन करने की होड़ है. प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: विपक्षी पार्टियों के दिग्गज नेता जिस तरह एक-एक कर पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, उससे उनमें हड़कंप मचा हुआ है. लाख कोशिशों के बावजूद विपक्षी पार्टियां अपने नेताओं को बीजेपी में जाने से रोकने में कामयाब नहीं हो पा रही है. यही वजह है कि जब बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और सात बार के विधायक कालिदास कोलम्बकर ने पार्टी छोड़ी तो कांग्रेस के नेता खिसियाकर रह गए.

कांग्रेस ने अपनी खिसियाहट छिपाने के लिए लड्डू बांटों कार्यक्रम किया और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले नेताओं के खिलाफ नारेबाजी कर गद्दार बताया.  

गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस के कालिदास कोलम्बकर के अलावा एनसीपी के तीन विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है.

एनसीपी के इन नेताओं में सातारा से शिवेंद्र भोसले, नवी मुंबई के ऐरोली से संदीप नाइक, अहमदनगर के अकोले से वैभव पिचड़ और चित्रा वाघ शामिल है.

इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के दिग्गज रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. फिलहाल, वह महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री है.

ज़ाहिर है कि कांग्रेस लड्डू बांटकर ये दिखाने की कोशिश कर रही है कि उसके नेताओं के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन हक़ीकत ये है कि दिग्गज नेताओँ को खोकर पार्टी दिन ब दिन कमजोर होती जा रही है.