क्या महाराष्ट्र में Lockdown बढ़ेगा? जानिए कैबिनेट बैठक में किस फैसले पर लगी मुहर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों पर ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन के पीरियड को बढ़ाने की मांग भी उठने लगी है.

क्या महाराष्ट्र में Lockdown बढ़ेगा? जानिए कैबिनेट बैठक में किस फैसले पर लगी मुहर
उद्धव ठाकरे का फाइल फोटो

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों पर ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन के पीरियड को बढ़ाने की मांग भी उठने लगी है. इसी मुद्दे पर फैसले के लिए महाराष्ट्र (Maharastra) सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई थी.

ये कयास लगाए जा रहे थे कि महाराष्ट्र में कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए उद्धव सरकार कड़े फैसले लेगी. लेकिन कैबिनेट की इस बैठक में लॉकडाउन को लेकर उद्धव सरकार ने जल्दबाजी में कोई ठोस फैसला नहीं लिया. उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले दिनों में स्थिति का जायजा लेकर लॉकडाउन के मुद्दे पर फैसला करेगी. 

ये भी पढ़ें:- J&K: जेल से निकलकर घर पहुंची पूर्व CM महबूबा मुफ्ती, लेकिन यहां भी रहेंगी नजरबंद

सरकार ने कहा कि अगर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इसी दर से वृद्धि होती रही तो प्रदेश में लॉकडाउन को बेशक आगे बढ़ा दिया जाएगा. वहीं लॉकडाउन में जनता को परेशानी से मुक्ति दिलाने के लिए राज्य सरकार ने ऑरेंज राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में अनाज देने की घोषणा की है.

इसके अलावा लॉकडाउन और कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर भी नकेल कसने के लिए पुलिस को दिए आदेश पारित किया गया है. वहीं तबलीगी जमात के लोगों की जानकारी पर उन्होंने बताया कि फिलहाल 90 फीसदी लोग ट्रेस हो चुके है. लेकिन अभी भी 10 प्रतिशत लोग बाकि है जिनसे लगातार सामने आने की अपील की जा रही है.