close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पर्यावरण बचाने के संदेश के साथ, कर्मचारियों का समूह जयपुर में कर रहा पौधारोपण

सचिवालय कर्मचारियों को भी अवेयर करने के लिए जन्मदिन पर उन्हें पौधा भेंट करने की शुरूआत की. अब साथी कर्मचारी का जन्मदिन होने पर सभी उनकी चेयर पर जाते हैं और उन्हें पौधा भेंट करते हैं.

पर्यावरण बचाने के संदेश के साथ, कर्मचारियों का समूह जयपुर में कर रहा पौधारोपण

जयपुर: पर्यावरण बचाने और पौधारोपण करने के लिए सचिवालय कर्मचारियों के एक समूह ने ''गो ग्रीन फील ग्रीन'' नाम से कैंपेन चलाया है. जिसके तहत वो कर्मचारी वीकेंड पर शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर पौधारोपण करते हैं. कैंपेन एडमिन प्रियंका जांगिड़ ने बताया कि एक अगस्त को यह अभियान चलाया गया था और अब तक तीन सौ से ज्यादा पौधे लगाए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि पौधारोपण के लिए आपस में कंट्रीब्यूशन करते हैं. 

जन्मदिन पर भेंट करते हैं पौधा
सचिवालय कर्मचारियों को भी अवेयर करने के लिए जन्मदिन पर उन्हें पौधा भेंट करने की शुरूआत की. अब साथी कर्मचारी का जन्मदिन होने पर सभी उनकी चेयर पर जाते हैं और उन्हें पौधा भेंट करते हैं. सचिवालय में करीब 2 हजार कर्मचारी हैं. धीरे-धीरे सभी अभियान से जुड़ जाएंगे तो सालभर में दो हजार पौधे जन्मदिन पर ही लग जाएंगे. सचिवालय कर्मचारियों ने भी इस अभियान की सराहना की है. हाल ही में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता के जन्मदिन पर भी उन्हें पौधा भेंट किया गया था. जिस पर उन्होंने भी इस अभियान की तारीफ की थी. 

प्रियंका ने बताया कि शहर में लोगों की अलग-अलग एक्टिविटी देखते थे तो हमने खुद पौधारोपण का निर्णय लिया. धीरे-धीरे अन्य साथियों से चर्चा की तो वो भी साथ हो गए. अब दस लोग जुड़ गए हैं. जिसमें रोशन गुर्जर, देवव्रत बडगोती, राजेश मीणा, पिंकेश कुमार, तुषार टांक, गिर्राज मीणा, मनीषा रैगर, मनीषा महावर, हर्षित शर्मा, बालकृष्ण पाठक शामिल हैं.