close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्थिक तंगी से परेशान थी महिला, 2 बच्चियों को जहर देने के बाद कर ली खुदकुशी

आस-पड़ोस मे रहने वाले लोगों ने बताया की यह बहुत ही गरीब परिवार है. रुक्साना के पति ने भी गरीबी और घर की जिम्मेदारी के चलते ही खुदकुशी की थी.

आर्थिक तंगी से परेशान थी महिला, 2 बच्चियों को जहर देने के बाद कर ली खुदकुशी
पति की मौत के बाद डिप्रेशन में थी रुक्साना.

हर्षद पाटिल/पालघरः महाराष्ट्र के पालघर में मां ने अपने दो बच्चियों के साथ जहर पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की है. इस कोशीश में मां और 3 साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक 8 महिने की बच्ची की जान डॉक्टर्स ने बचा ली है. जिसे पालघर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रुक्साना डांडवा नाम की यह महिला पालघर जिले के जव्हार तालुका में पिंपलशेत खरोंडा गांव में रहती थी. उसकी चार बच्चियां हैं. पिछले महीने उसके पति ने खुदकुशी कर ली थी, जिसके बाद चार बच्चियों और घर की पूरी जिम्मेदारी रुक्साना पर आ गई थी. 

पुलिस ने बताया की रुक्साना पति के खुदकुशी के बाद डिप्रेशन में चली गयी थी. शनिवार को जब बड़ी दो बेटीयां स्कूल चली गईं थी, तब उसने खुदकुशी करने के बारे में सोचा. ऐसे में रुक्साना ने पहले अपने तीन साल की बेटी दिपाली और 8 महिने की वृशाली को खाने में जहर मिलाकर कर खिला दिया. उसके बाद उसने भी वह खाना खाया. दोपहर मे जब स्कूल से बडी बेटियां घर पर लौटी तो तीनों को बेहोशी के हालत में देख कर चीख पड़ीं. 

मुजफ्फरपुर : पुलिस लाइन में तैनात जवान ने की खुदकुशी, सर्विस पिस्टल से मारी गोली

बच्चियों ने आस पड़ोस के लोगों को बुलाया, जिसके बाद तीनों को जव्हार ते कुटीर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर पता चला की रुक्साना और दिपाली की मौत हो चुकी है. 8 महिने की वृशाली की जान बची है. जिसे फिलहाल अस्पताल में ही रखा गया है. आस-पड़ोस मे रहने वाले लोगों ने बताया की यह बहुत ही गरीब परिवार है. रुक्साना के पति ने भी गरीबी और घर की जिम्मेदारी के चलते ही खुदकुशी की थी.

दिल्‍ली: ब्‍लूटूथ आर्डर करने पर पिता ने लगाई डांट, बेटे ने फांसी लगा कर ली खुदकुशी

30 साल की रुक्साना का मानो इसके बाद घर से बाहर निकलना ही बंद कर दिया था. वह हमेशा रोते रहती. पती की खुदकुशी के बाद चार बच्चियों के साथ घर की पूरी जिम्मेदारी रुक्साना पर आ गई थी. जिसको लेकर वह परेशान थी. आर्थिक तंगी के चलते डिप्रेशन में रुक्साना ने यह कदम उठाया होगा, ऐसा कयास आस-पड़ोस वाले लगा रहे हैं.