close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मां बनने के लिए महिला ने दूसरी शादी रचाई, बात नहीं बनी तो किया नवजात का अपहरण

सीमा गुजरात के ईडर की रहने वाली है. उसकी दूसरी शादी के बाद से वह पालनपुर में रहने लगी. सीमा माँ नहीं बन पा रही थी, जिसके चलते उसने इस अपराध को अंजाम देने का मन बना लिया.

मां बनने के लिए महिला ने दूसरी शादी रचाई, बात नहीं बनी तो किया नवजात का अपहरण
सीमा ने तंग आ कर ऐसा कदम उठा लिया, जिसकी वजह से वह आज सलाखों के पीछे है.

अल्केश राव, बनासकांठा: गुजरात में बनासकांठा के पालनपुर में माँ न बन पाने से परेशान महिला ने तंग आ कर ऐसा कदम उठा लिया, जिसकी वजह से वह आज सलाखों के पीछे है. दरअसल पालनपुर की सीमा मेमण को काफी समय से बच्चा नहीं हो रहा था. बच्‍चा न हो पाने के कारण सीमा ने दूसरी शादी की थी. पहले पति से तलाक ले लिया था. लेकिन सीमा को दूसरे पति से भी बच्चा नहीं हो रहा था और साथ ही उसका दूसरा पति मानसिक रूप से बीमार भी है. वह बच्चा न हो पाने की वजह से वे इतनी परेशान हो गई कि उसने बच्‍चे का अपहरण ही कर लिया.

सीमा गुजरात के ईडर की रहने वाली है. उसकी दूसरी शादी के बाद से वह पालनपुर में रहने लगी. सीमा माँ नहीं बन पा रही थी, जिसके चलते उसने इस अपराध को अंजाम देने का मन बना लिया. वह इसके लिए अपने ही इलाके में नवजात शिशु की माँ की रेकी करती थी. नवजात शिशु की माँ को कहती थी की सरकार की योजना के तहत आपको सहायता मिलेगी. यह कह कर वह माँ और नवजात शिशु को तहसीलदार कार्यालय ले जाती थी. जिस दौरान उसे एक डेढ़ महीने की बच्ची के साथ एक माँ दिखी, जिसे वह सरकारी योजना का लाभ दिलवाने का कह कर तहसीलदार के ऑफि‍स ले आई.

वहां ले जाने के बाद सीमा ने बच्ची की मां को जीरोक्‍स कराने के लिए भेज दिया और उससे कहा कि वह बच्‍ची को संभाल लेगी. जैसे ही महिला ज़ेरोक्स करवाने के लिए गई तो सीमा डेढ़ साल की बच्ची को लेकर फरार हो गई.

बता दें कि सीमा लंबे समय से अपने कपड़ों के अंदर पेट पर कपड़े रख कर परिवार वालों के सामने प्रेग्नेंट होने का ढोंग कर रही थी. समय आने पर रणनीति के तहत बच्ची को अगवा कर फरार हो गई. बच्ची अगवा करने के बाद उसने परिवार वालों को तस्वीर भेज कर कहा कि उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया है.

इधर बच्ची की माँ मेहरुन शेख ने बच्ची के अगवा हो जाने की शिकायत दर्ज करवाई. शहर में लगे CCTV और सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने बच्ची समेत बच्ची को अगवा करने वाली महिला को ढूंढ निकाला.