UP: अनियमितताओं की मिली शिकायत, CM योगी ने दो DIG किए सस्‍पेंड
Advertisement

UP: अनियमितताओं की मिली शिकायत, CM योगी ने दो DIG किए सस्‍पेंड

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनियमितताओं की शिकायत के आधार पर दो आईपीएस अधिकारियों, दिनेश चंद्र दुबे और अरविंद सेन को सोमवार निलंबित कर दिया.

UP: अनियमितताओं की मिली शिकायत, CM योगी ने दो DIG किए सस्‍पेंड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने अनियमितताओं की शिकायत के आधार पर दो आईपीएस अधिकारियों, दिनेश चंद्र दुबे और अरविंद सेन को सोमवार निलंबित कर दिया. गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकार ने डीआईजी (रूल्स एंड मैनुएल्स) दुबे और डीआईजी (पीएसी आगरा) अरविंद सेन को निलंबित कर दिया. गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि दोनों ही अधिकारियों को अनियमितताओं के चलते निलंबित किया गया है.

इसके साथ ही योगी सरकार ने सोमवार देर शाम दो IAS और चार PCS अफसरों के तबादले कर दिए. कानपुर के जिलाधिकारी ब्रह्मदेव तिवारी का ट्रांसफर हो गया है. उनकी जगह आलोक कुमार तिवारी को कानपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

कुछ दिन पहले आईएएस ब्रह्मदेव तिवारी का पैर फ्रैक्चर हो गया था, वे बेड रेस्ट पर हैं. क्योंकि कानपुर कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शामिल है, इसलिए वहां जिलाधिकारी के हर पल एक्टिव रहने की जरूरत है. जो ब्रह्मदेव तिवारी इस हालत में नहीं कर पा रहे थे.

जालौन और शाहजहांपुर के सिटी मजिस्ट्रेट बदले
सुनील शुक्ल को जालौन सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है, वहीं हरिशंकर शुक्ल को एडीएम न्यायिक सीतापुर का जिम्मा सौंपा गया है. विनीता सिंह को एडीएम न्यायिक फतेहपुर और त्रिभुवन कुमार को सिटी मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

 

Trending news