CM योगी आदित्यानाथ आज फिर अयोध्या जाएंगे, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

 श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या सजकर तैयार है. 

CM योगी आदित्यानाथ आज फिर अयोध्या जाएंगे, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर 12:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे.

नई दिल्ली: श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या सजकर तैयार है. ZEE NEWS के पास भूमि पूजन स्थल और निमंत्रण पत्र की एक्सक्लूसिव तस्वीर है. इसी बीच खबर आई है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ रविवार को  फिर अयोध्या जाएंगे और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर 12:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. 

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी के पांच अगस्त को आगमन से पहले एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इससे पहले, उन्होंने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमिपूजन होने जा रहा है. अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.   सीएम योगी के निर्देशों के मुताबिक 4 और 5 अगस्त को मथुरा, वाराणसी, चित्रकूट, प्रयागराज, गोरखपुर. नैमिषारण्य में अखंड रामायण का पाठ कराया जाएगा. इन प्रमुख तीर्थस्थलों पर 5 अगस्त के दिन दिवाली भी मनाई जाएगी.

500 वर्षों का खत्म हो रहा इंतजार  
500 वर्षों का इंतजार खत्म हो रहा है लेकिन देश के लिए क़रीब 90 घंटों का इंतजार बड़ा होता जा रहा है. अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त का शुभ मुहर्त है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे. अयोध्या में मुख्य मार्ग पर राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तोरणद्नार यानि दरवाजे बनाए जा रहे हैं. इन पर भगवान श्री राम की तस्वीर और कार्यक्रम की पूरी जानकारी लिखी है. भूमिपूजन की साक्षी पूरे देश की माटी बनेगी. पूजन के लिए घाट सरयू का होगा, लेकिन मंदिर निर्माण में जल गंगा, यमुना, कावेरी, रेवा और सतलुज का भी चढ़ेगा. 

 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जिस जगह पर भूमि पूजन होने वाला है वहां का पहला वीडियो सामने आया है. ZEE NEWS ने पहले आपको इस जगह की तस्वीर दिखाई थी, अब ZEE NEWS पर पहला वीडियो आप देख सकते हैं. इसी जगह पर भूमि पूजन होने वाला है और यहीं पर मंच बन रहा है. इस वीडियो में आप जिस सफेद पिलर को देख रहे हैं, उसी जगह पर भूमि पूजन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी जगह पर भूमि पूजन की पहली ईंट रखेंगे. ये एक्सक्लूसिव वीडियो सिर्फ ZEE NEWS के पास है. 

ये भी देखें-