योगी सरकार का श्रमिकों को बड़ा तोहफा, 1 करोड़ लोगों को देगी रोजगार

1 मार्च से लेकर अब तक प्रवासी कामगार और श्रमिक वापस आए हैं, अगले 10 दिनों में और 10 लाख लोग आएंगे.

योगी सरकार का श्रमिकों को बड़ा तोहफा, 1 करोड़ लोगों को देगी रोजगार
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दूसरे प्रदेशों से लौटकर आए श्रमिकों को रोजगार देने का वादा किया है. सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर रोजगार शुरू नहीं किए तो भूखमरी की समस्या आ जाएगी. यूपी सरकार 1 करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाएगी.

सीएम योगी ने कहा, '1 मार्च से लेकर अब तक बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार और श्रमिक वापस आए हैं, अगले 10 दिन में और 10 लाख लोग आएंगे. यूपी सरकार ने प्लान किया है कि 24 लाख लोगों को रोजगार देंगे. यूपी को हम READY MADE GARMENTS का हब बना रहे हैं. इसमें 1 करोड़ लोगों को नौकरी देने की योजना बनाई जा रही है. अकेले मनरेगा में ही रोजगार देने की बहुत बड़ी ताकत है.'

बता दें की योगी सरकार ने आज मंगलवार को 35818 ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में DBT के जरिए 225.39 करोड़ रुपये की रकम ट्रांसफर कर दी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ग्राम रोजगार सेवकों से संवाद भी किया. सीएम योगी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रतिदिन 50 लाख लोगों को मनरेगा से जोड़ने का है ताकि उनकी परेशानियां कम हो सकें.

ये भी पढ़ें- Lockdown के बाद माता-पिता के स्वाभाव में आने वाले हैं बहुत बदलाव, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सीएम योगी ने आगे कहा कि बैंक और ग्राम्य विकास के बीच समन्वय स्थापित होना चाहिए. सरकार मजदूरों को 1 हजार रुपये का भरण-पोषण भत्ता अलग से दे रही है.

ये भी देखें....