गुजरात: बेटियों की शादी में इस तरह मदद कर रहा युवाओं का यह ग्रुप, शुरू किया अनोखा प्रयोग

जिक्स ग्रुप के युवाओं का कहना है कि अगर आपके आपके घर में शादी है और दावत के लिए सब्जी की जरूरत है तो आप हमें सिर्फ एक फोन कीजिए. 

गुजरात: बेटियों की शादी में इस तरह मदद कर रहा युवाओं का यह ग्रुप, शुरू किया अनोखा प्रयोग
जरूरतमंद की मदद कर रहे गुजरात के युवा.

राजकोट: गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) में युवाओं का एक ग्रुप इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. यह ग्रुप ऐसे लोगों की अनोखे तरीके से मदद कर रहा है जिनके घर में बेटी की शादी है. दरअसल, ये युवक बेटियों की शादी में सब्जी पहुंचाने का काम कर रहे हैं.  

'मानव सेवा ही प्रभु सेवा' इस वाक्य को राजकोट का जिक्स ग्रुप साकार कर रहा है. जिक्स ग्रुप के युवाओं का कहना है कि अगर आपके आपके घर में शादी है और दावत के लिए सब्जी की जरूरत है तो आप हमें सिर्फ एक फोन कीजिए. शादी से एक दिन पहले आपके घर सब्जियां पहुंच जाएंगी और वो भी एकदम मुफ्त. 

उन्होंने अपना वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया है जिसपर फोन या मैसेज करने पर शादी वाले घर सब्जियां पहुंचाई जाएंगी. जरूरतमंद को सिर्फ 9723425704 या 8866934567 इन दोनों में से एक नंबर पर शादी का कार्ड और सब्जियों की लिस्ट मैसेज करना होगा. 

फिलहाल यह ग्रुप गुजरात और मुंबई में अपनी सेवाएं दे रहा है. जिक्स ग्रुप के विपुल वाघेला ने बताया कि अब तक दस हजार से ज्यादा लोगों बेटियों की शादी में मुफ्त सब्जी उपलब्ध करा चुके हैं. वाघेला ने बताया कि उन्हें रोज सैकड़ों फोन आते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें हर समुदाय के लोगों के फोन आते हैं और वे सब्जियां भिजवाकर सभी की मदद करने की कोशिश करते हैं. 

इस काम में विपुल वाघेला और उनके ग्रुप के लोगों को कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. उनका कहना है कि लोग आधी रात को भी मदद के लिए फोन करते हैं. हम उनसे ये कहना चाहते हैं कि कृपया ऑफिस टाइम में ही कॉल या मैसेज करें ताकी हम अपना काम सही तरीके से कर सकें.