केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भेजे गए 20000 थाली और गिलास, इन संस्थाओं ने की मदद

इस्पात मंत्रालय के प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों ने मिलकर केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भेजे गए 20000 थाली और गिलास, इन संस्थाओं ने की मदद
इस्पात मंत्रालय के सार्वजनिक उपक्रमों ने केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : इस्पात मंत्रालय के प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों ने मिलकर केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इसके तहत, बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) द्वारा बनाई गई 20,000 थाली और गिलास के सेट की केरल के लोगों को भेजे जा रहे हैं. ये थाली और गिलास सेट, सेल के सेलम स्टेनलेस स्टील से बने हैं.

5000 सेट तत्काल भेजे गए
तात्कालिक ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए, सेल के सेलम स्टील प्लांट ने 29 अगस्त को ही 5000 थाली और गिलास के सेट केरल रवाना कर दिया है. एक सप्ताह के अंदर सेल का सेलम संयंत्र निर्धारित 20,000 थाली और गिलास सेट की पूरी खेप भेज देगा. इसके बाद भी यदि और ज़रूरत होगी तो सेल के सेलम स्टील प्लांट से और थालियों और गिलास की आपूर्ति की जाएगी.

ये भी पढ़ें : अमेरिकी राजदूत ने केरल बाढ़ पीड़ितों के प्रति जताई संवेदना, कहा- दुख के इस घड़ी में हम साथ हैं

अब भी बड़ी संख्या में शिविरों में रह रहे लोग
केरल में विनाशकारी बाढ़ के एक पखवाड़े बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही बचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है और हजारों को बेघर कर दिया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य में बाढ़ के बाद की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला कलेक्टरों को सहायता को लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि 1,093 शिविरों में कुल 3,42,699 लोग रह रहे हैं. केरल सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मांग व जरूरत को देखते हुए राहत शिविर अभी कुछ और दिन चलेंगे.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.